Move to Jagran APP

पूर्व विधायक ने फोड़ा बम, कहा- भाजपा में होगा TDP का विलय, राजनीति में नहीं कोई दुश्मन

टीडीपी के पूर्व विधायक जेसी प्रभाकर रेड्डी ने कहा कि राजनीति में न तो कोई दोस्त होता है और न ही कोई दुश्मन।

By Manish PandeyEdited By: Updated: Thu, 11 Jul 2019 02:38 PM (IST)
Hero Image
पूर्व विधायक ने फोड़ा बम, कहा- भाजपा में होगा TDP का विलय, राजनीति में नहीं कोई दुश्मन

हैदराबाद, एएनआइ। टीडीपी (TDP) के पूर्व विधायक जेसी प्रभाकर रेड्डी (JC Prabhakar Reddy) ने सियासि बम फोड़ा है। उन्होंने दावा किया है कि जल्द ही चंद्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी का भाजपा में विलय हो जाएगा। बुधवार को आंध्र प्रदेश के अनंतपुरम में प्रभाकर रेड्डी ने कहा कि राजनीति में न तो कोई किसी का दोस्त होता है और न ही कोई दुश्मन। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चंद्रबाबू नायडू के अनुभवों और विचारों की आवश्यकता है।

टीडीपी के पूर्व सांसद जेसी दिवाकर ( JC Diwakar Reddy) के भाई प्रभाकर रेड्डी ने कहा कि पीएम मोदी चंद्रबाबू नायडू पर विश्वास करते हैं और अब बीजेपी को भी टीडीपी की जरूरत महसूस हो रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी नेता किशन रेड्डी ने हाल ही में आंध्र प्रदेश की यात्रा के दौरान इस बात का संकेत दिया था। दरअसल जेसी प्रभाकर का ये बयान नायडू की अनंतपुर यात्रा के एक दिन बाद आया है।

जेसी प्रभाकर रेड्डी और टीडीपी के पूर्व सांसद जेसी दिवाकर रेड्डी के जल्द भाजपा में शामिल होने की भी अफवाह है। माना जा रहा है कि दोनों नेता नायडू के कई फैसलों से असंतुष्ट हैं। हाल ही में टीडीपी नेता ई पेडी रेड्डी, बोडे जनार्दन, सुरेश रेड्डी समेत कांग्रेस के दो नेता शशिधर रेड्डी और शेख रहमतुल्ला जीवीएल नरसिम्हा राव की उपस्थिति में भाजपा तेलंगाना इकाई में शामिल हुए हैं। यहीं नहीं TDP के प्रवक्ता लंका दिनकर ने भी दिल्ली में भाजपा कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हुए थे।

टीडीपी ने पिछले साल मार्च में राज्य के लिए विशेष दर्जे की मांग को लेकर मोदी सरकार से समर्थन वापस लेते हुए भाजपा से नाता तोड़ लिया था। आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में टीडीपी केवल 23 सीटों पर सिमट गई थी, जबकि जगन मोहन रेड्डी की वाईएसआरसीपी (YSRCP) को 175 में से 151 सीटें मिली थी। वहीं, लोकसभा चुनावों में भी टीडीपी को केवल तीन सीटों पर ही जीत मिली थी।