Move to Jagran APP

'तथ्य जुटाएं तो कम हास्यास्पद लगेंगे राहुल गांधी', Rahul Gandhi के MSP गारंटी वाले बयान पर भाजपा प्रवक्ता अनिल बलूनी ने ली चुटकी

भाजपा प्रवक्ता अनिल बलूनी ने राहुल गांधी की ओर से एमएसपी की गारंटी और किसानों का कर्ज माफ करने के वादे को झुनझुना बताया।बलूनी ने कहा कि एमएसपी पर ज्ञान देने से पहले राहुल गांधी को 2010 में संसद के अंदर दिए गए उनके ही मंत्री का बयान तो देख लेना चाहिए जिसमें उन्होंने साफ साफ कहा था कि स्वामीनाथन कमीशन की तर्ज पर एसएमपी नहीं दिया जा सकता है।

By Jagran News Edited By: Nidhi Avinash Updated: Tue, 20 Feb 2024 08:05 PM (IST)
Hero Image
Rahul Gandhi के MSP गारंटी वाले बयान पर भाजपा प्रवक्ता अनिल बलूनी ने ली चुटकी

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। राहुल गांधी की ओर से एमएसपी की गारंटी और किसानों का कर्ज माफ करने के वादे को झुनझुना बताते हुए भाजपा प्रवक्ता अनिल बलूनी ने कहा कि कांग्रेस का इतिहास और वर्तमान सभी को पता है। चुनावी लाभ लेने के लिए झूठा वादा करना कांग्रेस की फितरत है।

बलूनी ने कहा कि एमएसपी पर ज्ञान देने से पहले राहुल गांधी को 2010 में संसद के अंदर दिए गए उनके ही मंत्री का बयान तो देख लेना चाहिए जिसमें उन्होंने साफ साफ कहा था कि स्वामीनाथन कमीशन की तर्ज पर एसएमपी नहीं दिया जा सकता है। बलूनी ने सुझाव दिया कि राहुल गांधी थोड़ा इतिहास पढ़ा करें।

राहुल गांधी थोड़ा इतिहास पढ़ा करें

बलूनी ने कहा कि अगर राहुल गांधी जानकारी के साथ बोलने की आदत बनाएंगे तो हास्यास्पद नहीं होंगे। जिस तरह एमएसपी पर बयान दे रहे हैं उसी तरह ओबीसी पर भी बोलते हैं और यह भूल जाते हैं कि कांग्रेस हमेशा से ओबीसी को पीछे रखने की कोशिश में लगी रही। दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र पर हमला करते हुए कहा कि जो लोग फसलों के लिए एमएसपी पर 'भ्रम फैला रहे हैं' वे डॉ एमएस स्वामीनाथन का अपमान कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Jal Jeevan Mission Scheme: अब गांवों में पानी की खराब गुणवत्ता की शिकायत कर सकेंगे लोग, जानिए क्या होगी प्रक्रिया?

यह भी पढ़ें: कर्नाटक के जरिए राहुल की केरल राजनीति साधने का आरोप, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विजयेंद्र ने किए सवाल