Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Politics: राहुल की टिप्पणी पर अनुराग ठाकुर का पलटवार, बोले- देश को बदनाम करने के सभी प्रयास होंगे विफल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के भारत में फासीवाद होने के बयान पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने देश को बदनाम और अस्थिर करने के सभी प्रयास विफल होंगे क्योंकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ लोगों का आर्शीवाद है। File Photo

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Sat, 25 Feb 2023 05:29 AM (IST)
Hero Image
राहुल की टिप्पणी पर अनुराग ठाकुर का पलटवार।

नई दिल्ली, पीटीआई। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के 'भारत में फासीवाद' होने के बयान पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने देश को बदनाम और अस्थिर करने के सभी प्रयास विफल होंगे, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ लोगों का आर्शीवाद है। सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने गुरुवार को कहा कि वह उन आरोपों को भी खारिज करते हैं, जिसमें कहा गया है कि मोदी सरकार के तहत नागरिकों और प्रेस की अभिव्यक्ति की आजादी छीनी गई है।

ठाकुर ने आपातकाल की दिलाई याद

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस नेता यह भूल गए हैं कि इंदिरा गांधी की सरकार के आपातकाल लगाने पर लोगों को कितनी परेशानी हुई थी। उन्होंने कहा कि देश को तोड़ने व देश-समाज में तनाव पैदा करने के बयानों पर कानून अपना काम करेगा। यहां सुंदर नर्सरी के एक कार्यक्रम में राहुल गांधी के बयान पर टिप्पणी करते हुए ठाकुर ने कहा कि अगर किसी देश ने कोई आपातकाल देखा है तो वह इंदिरा गांधी के शासनकाल में हुआ जो राहुल गांधी की दादी थीं।

कांग्रेस ने लोगों को किया प्रताड़ित

अनुराग ठाकुर ने कहा कि भले ही राहुल गांधी भूल गए हों कि उस समय लोगों को कितना प्रताड़ित किया गया था, लेकिन तब अगर कोई उसके खिलाफ डटकर खड़ा हुआ तो वह भाजपा ही थी। तब हमें जनसंघ के नाम से जाना जाता था। तब हम लड़े थे, इस देश के नागरिक लड़े थे। उन्होंने कहा कि चाहे संसद का मामला हो या सड़क का यहां हर किसी को अपने विचारों की अभिव्यक्ति की आजादी है।

राहुल गांधी ने की थी टिप्पणी

बिना किसी का नाम लिए अनुराग ठाकुर ने कहा कि विश्व की ताकतें भारत को बदनाम और अस्थिर करने के लिए एक के बाद एक साजिशें कर रही हैं। मालूम हो कि हाल ही में राहुल गांधी ने एक विदेशी अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा था कि भारत में विचारों के मंथन पर प्रतिबंध है। उन्होंने कहा था कि देश में साजिश करके संपत्ति की जमाखोरी हो रही है। संघ के हिंदू कट्टरपंथी हर संस्थान में काबिज हैं। लोगों को कोई भविष्य नजर नहीं आ रहा, क्योंकि वह डरे हुए हैं।