Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सनातन था, सनातन है; सनातन रहेगा... अनुराग ठाकुर ने बिहार-बंगाल का किया जिक्र, ममता और नीतीश सरकार पर कसा तंज

सोमवार को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आई.एन.डी.आई.ए. यानी विपक्ष गठबंधन पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा सनातन को कुचलने की हसरत वाले कितने ही खाक हो गये हिंदुओं को मिटाने का ख्वाब पाले कितने ही राख हो गये। उन्होंने आगे कहा कि सुनो घमंडिया के घमंडियों तुम और तुम्हारे मित्र रहें या न रहें सनातन था सनातन है सनातन रहेगा। यह बार-बार प्रयास घमंडिया गुटों के नातओं ने किया है।

By AgencyEdited By: Piyush KumarUpdated: Mon, 04 Sep 2023 01:14 PM (IST)
Hero Image
उदयनिधि स्टालिन के विवादित बयान पर अनुराग ठाकुर ने विपक्षी नेताओं पर निशाना साधा है।(फोटो सोर्स: जागरण)

नई दिल्ली, एएनआई। सनातम धर्म के खिलाफ उदयनिधि स्टालिन बयान पर राजनीतिक घमासान मचा हुआ है।  तमिलनाडु सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन (Udhayanidhi Stalin on Sanatana Dharma) ने कहा कि  सनातन धर्म मलेरिया डेंगू की तरह है जिसे मिटाना जरूरी है। वहीं,  उदयनिधि स्टालिन अपने बयान पर कायम हैं और उन्होंने कहा है को वो किसी से भी डरने वाले नहीं है।

सोमवार को भाजपा ने इस मामले पर उदयनिधि स्टालिन के जरिए विपक्षी गठबंधन पर निशाना साधा है। बता दें कि उदयनिधि स्टालिन के बयान पर कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों ने चुप्पी साध रखी है।

अनुराग ठाकुर ने विपक्षी गठबंधन को घेरा

सोमवार को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने आई.एन.डी.आई.ए. यानी विपक्ष गठबंधन पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, "सनातन को कुचलने की हसरत वाले कितने ही खाक हो गये, हिंदुओं को मिटाने का ख्वाब पाले कितने ही राख हो गये।"

उन्होंने आगे कहा कि सुनो, घमंडिया के घमंडियों तुम और तुम्हारे मित्र रहें या न रहें सनातन था, सनातन है, सनातन रहेगा। यह बार-बार प्रयास घमंडिया गुटों के नातओं ने किया है।

ममता बनर्जी सरकार पर उठाए सवाल  

उन्होंने ममता बनर्जी सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा, रामनवमी के अवसर पर जुलूस निकाला जाता है तो बम और गोलियां चलवाई जाती है। बिहार और यूपी में भगवान राम का अपमान किया जाता है। इन नेताओं का मंशा क्या है।"

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा,"ये लोग इतने नीचे गिर चुके हैं कि ये सनातन को कुचनले की बात करते हैं। हिंदुओं को समाप्त करने की बात करते हैं। ये धु्र्वीकरण करके राजनीतिक लाभ उठाना चाहते हैं। जनता इनका असली चेहरा जनती है और जनता इन्हें सही ठिकाने पर पहुंचाएगी।"

कांग्रेस पर भाजपा ने साधा निशाना

उदयनिधि स्टालिन के बयान पर कांग्रेस सहित कई नेताओं ने चुप्पी साध रखी है। इस मामले पर भाजपा ने कांग्रेस को चौतरफा घेरा है। भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि उदयनिधि स्टालिन के सनातन धर्म पर दिए बयान पर राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव जैसे नेताओं की चुप्पी चौंकाने वाली है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को इस मुद्दे पर बोलना चाहिए।

सनातन धर्म शाश्वत: रविशंकर प्रसाद

भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सनातन धर्म शाश्वत है। उन्होंने पूछा कि क्या सनातन धर्म की तुलना डेंगू और मलेरिया से करना ठीक है? क्या वे अन्य धर्मों के बारे में भी ऐसा बोल सकते हैं? जनता सब देख रही है। वह आने वाले चुनावों में इसका जवाब देगी