Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Arunachal Pradesh: भाजपा विधायक जंबे ताशी का बीमारी के चलते निधन, सीएम पेमा खांडु ने जताया शोक

अरुणाचल प्रदेश की लुमला सीट से भाजपा विधायक जंबे ताशी का गुवाहाटी के एक अस्पताल में निधन हो गया है। वो पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे। सीएम पेमा खांडु ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। (फाइल फोटो)

By AgencyEdited By: Manish NegiUpdated: Wed, 02 Nov 2022 03:38 PM (IST)
Hero Image
Arunachal Pradesh: भाजपा विधायक जंबे ताशी का बीमारी के चलते निधन

ईटानगर, एजेंसी। अरुणाचल प्रदेश में भाजपा विधायक जंबे ताशी (Jambey Tashi) का बीमारी के चलते निधन हो गया है। जंबे ताशी पिछले कुछ दिनों से गुवाहाटी के एक अस्पताल में भर्ती थे। परिवार के सदस्यों ने बताया कि ताशी ने अस्पताल में ही अंतिम सांस ली।

48 वर्षीय ताशी राज्य की लुमला विधानसभा सीट से विधायक थे। ताशी भाजपा की राष्ट्रीय अल्पसंख्यक मोर्चा इकाई के भी सदस्य थे। ताशी के निधन के बाद उनके समर्थकों में शोक की लहर है। ताशी अपने पीछे पत्नी Tsering Lhamu, तीन बेटियों और एक बेटे को छोड़ गए हैं। ताशी का पार्थिव शव लुमला लाया गया है।

सीएम पेमा खांडु ने जताया दुख

राज्य के सीएम पेमा खांडु ने जंबे ताशी के निधन पर शोक जताया है। पेमा खांडु ने ट्वीट कर कहा, 'लुमला विधानसभा क्षेत्र के माननीय विधायक श्री जंबे ताशी जी का निधन मेरे लिए एक बहुत बड़ी व्यक्तिगत क्षति है। उनके निधन से मुझे गहरा दुख हुआ है।'

I join the family in my prayers for the departed. Dear Brother, may you attain supreme bliss of Nirvana.

Om Mani Padme Hum🙏 pic.twitter.com/TSdIJtqtoj

लगातार तीन बार चुने गए विधायक

ताशी लुमला सीट से लगातार तीन बार विधायक चुने गए। साल 2009 में वह कांग्रेस की टिकट पर चुनाव जीते थे। इसके बाद 2014 और 2019 में उन्होंने भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ा और जीता।

दलितों के लिए किया काम

ताशी को दलितों और राज्य की समृद्ध पारंपरिक सांस्कृतिक विरासत के संरक्षण के लिए जाना जाता है। 1993 में तवांग के सरकारी स्कूल स्कूली शिक्षा के बाद ताशी ने दिल्ली आकर जाकिर हुसैन कॉलेज से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की।

ये भी पढ़ें:

पायलट का गहलोत पर वार, कहा- पीएम मोदी कर चुके हैं गुलाम नबी आजाद की भी तारीफ, बाद में जो हुआ...

Delhi Pollution: कंस्ट्रक्शन से जुड़े श्रमिकों पर मेहरबान अरविंद केजरीवाल सरकार, मिलेंगे 5000 रुपये