Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'पिंजरे का तोता नहीं, बाज बन चुका है CBI', BJP ने क्यों मांगा CM केजरीवाल से इस्तीफा?

Arvind Kejriwal Bail शराब घोटाले में जेल से सीएम अरविंद केजरीवाल को भले ही जेल से जमानत मिल गई लेकिन भाजपा ने उनसे इस्तीफे की मांग करते हुए उनपर जमकर निशाना साधा है। वहीं भाजपा ने सीबीआई की कार्रवाई को लेकर भी टिप्पणी की है। बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस ने जानबूझकर सीबीआई को तोता बना दिया था हालांकि आज सीबीआई बाज बन चुका है।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Fri, 13 Sep 2024 01:17 PM (IST)
Hero Image
Arvind Kejriwal Bail: सीबीआई की कार्रवाई पर भाजपा ने प्रतिक्रिया दी है।(फोटो सोर्स: जागरण)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Arvind Kejriwal Bail। शराब घोटाले मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल को शुक्रवार को जमानत मिल गई है। जस्टिस सूर्यकांत और उज्जल भुइयां ने उन्हें जमानत दी है। शराब घोटाले मामले को लेकर सीबीआई ने सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार किया था। जमानत के खिलाफ कोर्ट में सीबीआई की ओर से अलग-अलग दलीलें दी गई।

हालांकि, कोर्ट ने सीबीआई की कार्रवाई को लेकर भी सख्त टिप्पणी की। । जस्टिस उज्ज्वल भुइयां ने कहा है कि यह धारणा बदलनी चाहिए कि सीबीआई(CBI) पिंजरे में बंद तोता है। जस्टिस भुइयां ने सीबीआई गिरफ्तारी के समय पर सवाल उठाते हुए यह कड़ी टिप्पणी भी की है।

कोर्ट ने CBI को लेकर की सख्त टिप्पणी

जस्टिस भुइयां ने CBI को लेकर कहा कि देश की प्रमुख जांच एजेंसी होने के नाते उसे मनमानी तरीके से गिरफ्तारियां करते हुए नहीं देखा जाना चाहिए। बल्कि उसे पिंजरे में बंद तोते की तरह देखा जाना चाहिए और पक्षपात की किसी भी धारणा को दूर करने का प्रयास करना चाहिए।

वहीं, सीबीआई को लेकर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी और सीएम अरविंद केजरीवाल की रिहाई पर भाजपा की प्रतिक्रिया दी है। भाजपा नेता गौरव भाटिया ने कहा,"सर्वोच्च न्यायालय ने कट्टर बेईमान, AAP के संयोजक अरविंद केजरीवाल को फिर से आईना दिखाया है। जो आदेश पारित हुआ है, उसमें भ्रष्टाचारी अरविंद केजरीवाल को सशर्त जमानत मिली है।" 

गौरव भाटिया ने आगे कहा,"जेल वाला CM अब बेल वाला CM बन गया है। अब अरविंद केजरीवाल को चाहिए कि वो अपने पद से इस्तीफा दे दें, लेकिन अरविंद केजरीवाल ऐसा करेंगे नहीं क्योंकि उनमें जरा भी नैतिकता नहीं बची है। अब ये कहना गलत नहीं होगा कि भ्रष्टाचार युक्त CM अभियुक्त। अब वो अभियुक्त की श्रेणी में हैं।"

भाजपा नेता गौरव भाटिया ने  कहा, "कोयला घोटाले के समय भ्रष्ट कांग्रेस ने सीबीआई को 'पिंजरे का तोता' बना दिया था। सीबीआई 'पिंजरे का तोता' नहीं है। 'आज सीबीआई बाज बन चुका है, भ्रष्टाचारियों को नोच रहा है, काट रहा है, इसलिए भ्रष्टाचारियों को दर्द हो रहा है।"

सीबीआई ने बचाव में क्या कहा? 

सीबीआई ने कोर्ट के सामने कहा था कि  केजरीवाल जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया। सीबाआइ को जांच और गिरफ्तारी का अधिकार है। केजरीवाल की जमानत याचिका पर प्रारंभिक आपत्ति उठाते हुए सीबीआई ने कहा कि उन्हें जमानत के लिए पहले सत्र अदालत जाना चाहिए था वह सीधे हाई कोर्ट गए जो कि ठीक नहीं हैं।

यह भी पढ़ें: CM केजरीवाल की गिरफ्तारी को SC ने बताया सही, फिर क्यों दे दी जमानत; पढ़ें जजों ने क्या कहा?