Move to Jagran APP

कृषि मंत्री बनते ही किसानों की आय को लेकर शिवराज सिंह चौहान ने कही ये बात, अन्नदाताओं के लिए लिया संकल्प

कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अब प्रधानमंत्री के नेतृत्व में एनडीए सरकार इन कार्यों को और तेजी से आगे बढ़ाएगी। प्रधानमंत्री ने किसानों की आय दोगुनी करने का संकल्प लिया है उस पर लगातार काम चल रहा है। हम सब मिलकर उसमें और भी तेजी से काम करेंगे और किसानों के कल्याण के लिए हर संभव कदम उठाएंगे।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Tue, 11 Jun 2024 02:26 PM (IST)
Hero Image
शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों की आय दोगुणा करने का संकल्प लिया।(फोटो: शिवराज सिंह चौहान)

एएनआई, नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज (11 जून) कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री का कार्यभार संभाल लिया है। पदभार संभालते हुए ही उन्होंने कहा,"मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि प्रधानमंत्री ने कल जो पहला फैसला लिया, वह किसानों के हित में था।

उन्होंने किसान सम्मान निधि जारी करने का फैसला किया। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किसानों के कल्याण के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी

किसानों के कल्याण के लिए हर संभव कदम उठाएंगे: शिवराज सिंह चौहान

शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा,"अब प्रधानमंत्री के नेतृत्व में एनडीए सरकार इन कार्यों को और तेजी से आगे बढ़ाएगी। प्रधानमंत्री ने किसानों की आय दोगुनी करने का संकल्प लिया है, उस पर लगातार काम चल रहा है। हम सब मिलकर उसमें और भी तेजी से काम करेंगे और किसानों के कल्याण के लिए हर संभव कदम उठाएंगे। आज ही मैं अधिकारियों को संकल्प पत्र सौंपने जा रहा हूं।"

मनोहर लाल बने ऊर्जा मंत्री

हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल ने पहली बार केंद्रीय मंत्रिमंडल में प्रवेश किया है। इन्हें क्रमश: कृषि-कृषक कल्याण, ग्रामीण विकास और आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है। मनोहर लाल को ऊर्जा मंत्रालय भी सौंपा गया है, जो केंद्र में उनकी बड़ी भूमिका को दर्शाता है। वहीं, जेपी नड्डा को को स्वास्थ्य मंत्री बनाया गया है। मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में नड्डा ही स्वास्थ्य देख रहे थे।

यह भी पढ़ें: Modi Cabinet: मोदी सरकार 3.0 में हुआ मंत्रियों के विभागों का बंटवारा, बड़े मंत्रालयों में नहीं हुआ कोई बदलाव; लेकिन...