Move to Jagran APP

'जीते तो ईवीएम ठीक, हारे तो खराब'; कांग्रेस पर बरसे ओवैसी, कहा- सुनहरा अवसर गंवा दिया

Asadudin Owaisi On Congress हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Election Results 2024) में हार के बाद कांग्रेस ने ईवीएम (Congerss On EVM) पर ठीकरा फोड़ा तो मंगलवार को चुनाव आयोग ने इन आरोपों को गलत बताया और फिर बुधवार को एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस पर निशाना साधा। ओवैसी ने कहा कि जब आप जीतते हैं तो ईवीएम को सही और जब हारते हैं तो ईवीएम में खराब बताते हैं।

By Jagran News Edited By: Narender Sanwariya Updated: Wed, 09 Oct 2024 04:44 PM (IST)
Hero Image
एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी। (File Photo)

एएनआई, हैदराबाद। हरियाणा विधानसभा चुनाव में हर के बाद कांग्रेस ने ईवीएम पर सवाल उठाए। इसको लेकर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने भाजपा की सफलता का श्रेय कांग्रेस के आंतरिक मतभेदों को दिया।

कांग्रेस में आंतरिक मतभेद

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को 10 साल की सत्ता विरोधी लहर का फायदा उठाना चाहिए था, लेकिन ऐसा लगता है कि उनके आंतरिक मतभेदों के कारण भाजपा को इसका फायदा मिला। अगर आप चुनावी लड़ाई में भाजपा को थोड़ा भी मौका देते हैं, तो भाजपा इसका फायदा उठाती है।

भाजपा को हराने का सुनहरा अवसर था

उन्होंने कहा कि 2024 के चुनाव के बाद संसद में मैंने कहा था कि जो लोग कह रहे हैं कि यह नफरत पर बड़ी सफलता है, मैंने उस समय भी कहा था कि ऐसा नहीं है। भाजपा की सफलता के लिए कौन जिम्मेदार है? हरियाणा में कांग्रेस मुख्य विपक्षी दल है और आपके पास भाजपा को हराने का सुनहरा अवसर था, लेकिन आप ऐसा नहीं कर सके।

कांग्रेस को हार पर मंथन की जरूरत

हरियाणा विधानसभा चुनाव में हार के लिए कांग्रेस द्वारा ईवीएम को दोषी ठहराए जाने पर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि ईवीएम को दोष देना बहुत आसान है। अगर आप जीतते हैं तो ईवीएम ठीक है और जब हारते हैं तो ईवीएम में गड़बड़ी है। कांग्रेस को ईवीएम पर दोष लगाने की जगह हार पर मंथन करना चाहिए।

भाजपा की लगातार तीन बार जीत

बता दें कि मंगलवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित किए गए। 90 सीटों में से 48 सीटें जीतने के बाद भाजपा हरियाणा में अपनी लगातार तीसरी सरकार बनाने के लिए तैयार है। वहीं, कांग्रेस के खाते में केवल 37 सीटें ही आई। कांग्रेस ने अपनी हार के लिए ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाया।

यह भी पढ़ें: Haryana Election Result 2024: हरियाणा में क्यों हारी कांग्रेस, कहां हुई चूक? पढ़ें Inside Story