Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Assembly Election 2023: 'पूरी दुनिया में सुनाई देगी इन परिणामों की गूंज', PM Modi बोले- आज की जीत ने दी 2024 की हैट्रिक की गारंटी

पीएम मोदी ने कहा कि इस चुनाव में देश को जातियों में बांटने की बहुत कोशिशें हुई लेकिन मैं लगातार कह रहा था कि मेरे लिए देश में चार जातियां ही सबसे बड़ी जातियां है। जब मैं इन 4 जातियों की बात करता हूं तब हमारी नारी युवा किसान और हमारे गरीब परिवार इन 4 जातियों को सशक्त करने से ही देश सशक्त होने वाला है।

By Jagran NewsEdited By: Sonu GuptaUpdated: Sun, 03 Dec 2023 08:14 PM (IST)
Hero Image
आज की विजय ऐतिहासिक और अभूतपूर्वः PM Modi।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में से चार के नतीजे आज जारी कर दिए गए हैं। भारतीय जनता पार्टी (BJP) फिलहाल चार राज्यों में से तीन में विजयी होती हुई नजर आ रही है। भाजपा छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में सरकार बनाने जा रही है। वहीं, तेलंगाना में पार्टी पिछले विधानसभा चुनाव की तुलना में बेहतर स्थिति में नजर आ रही है। इस बीच पीएम मोदी सहित भाजपा के कई नेता नई दिल्ली स्थिति पार्टी मुख्यालय पहुंचे।

आज की विजय एतिहासिकः पीएम मोदी

इस दौरान पीएम मोदी ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज की विजय ऐतिहासिक और अभूतपूर्व है। आज सबका साथ, सबका विकास की जीत हुई है। उन्होंने कहा कि आज ईमानदारी, पारदर्शिता और सुशासन की जीत हुई है।

देश को जातियों में बांटने की हुई कोशिशः पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि इस चुनाव में देश को जातियों में बांटने की बहुत कोशिशें हुई लेकिन मैं लगातार कह रहा था कि मेरे लिए देश में चार जातियां ही सबसे बड़ी जातियां है। जब मैं इन 4 जातियों की बात करता हूं तब हमारी नारी, युवा, किसान और हमारे गरीब परिवार इन 4 जातियों को सशक्त करने से ही देश सशक्त होने वाला है। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने आदिवासी समाजा के लिए कुछ नहीं किया।

शक्ति वंदन अधिनियम ने माताओं-बेटियों के मन में जगाया नया विश्वास

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में महिलाओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मैं देश की 'नारी शक्ति' के प्रति आभार व्यक्त करना चाहता हूं। मैं अक्सर अपनी रैलियों में कहता था कि 'नारी शक्ति' ने तय कर लिया है कि चुनाव में बीजेपी का झंडा बुलंद होगा।

मैं अक्सर कहता था कि नारी शक्ति यह ठान कर निकली है कि भाजपा का परचम लहराएंगी...आज नारी शक्ति वंदन अधिनियम ने देश की माताओं-बेटियों के मन में नया विश्वास जगाया है।- पीएम मोदी

यह भी पढ़ेंः Assembly Election Result 2023 LIVE: 'मोदी की गारंटी यानी गारंटी पूरा होने की गारंटी', BJP मुख्यालय में बोले PM मोदी; आज तीन राज्यों में भी कांग्रेस का सूपड़ा साफ

आदिवासी समाज ने कांग्रेस का किया सफाया

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने अपने शासन के दौरान आदिवासी समाज को कभी पूछा और यही आदिवासी समाज ने आज कांग्रेस का सफाया कर दिया। उन्होंने कहा कि आज मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में यही देखने को मिला। उन्होंने आगे कहा कि इन राज्यों की आदिवासी सीटों पर कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है। आदिवासी समाज आज विकास के लिए आकांक्षी है और उन्हें भरोसा है कि इस आकांक्षों को सिर्फ भाजपा पूरा कर सकती है।

मध्य प्रदेश ने हमें फिर दिखाया है कि भाजपा के सेवा भाव का कोई विकल्प नहीं है। छत्तीसगढ़ के परिवार को मैंने मेरी पहली सभा में ही कहा था कि मैं आपसे कुछ मांगने नहीं बल्कि आपको शपथ समारोह के लिए निमंत्रण देने के लिए आया हूं। मैं तेलंगाना की जनता और तेलंगाना भाजपा कार्यकर्ताओं का विशेष आभार व्यक्त करता हूं, हर चुनाव में तेलंगाना में भाजपा का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है, मैं तेलंगाना के कार्यकर्ता को विश्वास दिलाता हूं कि भाजपा आपकी सेवा में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगी।- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

यह भी पढ़ेंः मोदी की गारंटी का भरोसा, एमपी-राजस्थान और छत्तीसगढ़ ने दिल खोलकर दिया समर्थन

दुनियाभर के निवेशकों को भरोसा देंगे आज के परिणामः पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि इन चुनाव परिणाम की गूंज सिर्फ मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ तक सीमित नहीं रहेगी। इसकी गूंज दूर तक जाएगी। पूरी दुनिया में इन चुनाव परिणामों की गूंज सुनाई देगी। उन्होंने कहा कि ये चुनाव परिणाम, भारत के विकास पर दुनिया के भरोसे को और मजबूत करेंगे। ये चुनाव परिणाम, दुनियाभर के निवेशकों को भी भरोसा देंगे।

पीएम मोदी ने आईएनडीआईए गठबंधन को बताया घमंडिया गठबंधन

पीएम मोदी ने विपक्षी पार्टियों के गठबंधन आईएनडीआईए पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इस परिणाम का सबक यह है कि सिर्फ कुछ परिवारवादियों के मंच पर एक साथ आ जाने से फोटो कितनी ही अच्छी निकल जाए, लेकिन देश का भरोसा नहीं जीता जाता है। उन्होंने कहा कि देश की जनता का दिल जीतने के लिए राष्ट्र सेवा का जज्बा होना चाहिए और घमंडिया गठबंधन में रत्तीभर भी वह नजर नहीं आता है।