Move to Jagran APP

'सलमान को बिश्नोई समाज से माफी मांग लेनी चाहिए', BJP नेता ने एक्टर को क्यों दी ये नसीहत?

Baba Siddique Murder Case बीजेपी नेता हरनाथ सिंह यादव ने सलमान खान को बिश्नोई समाज से माफी मांगने की सलाह दी है। बीजेपी नेता हरनाथ सिंह यादव ने कहा है कि काला हिरण को बिश्नोई समाज देवता मानता है उसकी पूजा करता है और आपने उसका शिकार किया जिसके कारण बिश्नोई समाज की भावनाएं आहत हुईं। आइए पढ़ें क्या है काला हिरण शिकार मामला।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Mon, 14 Oct 2024 08:55 AM (IST)
Hero Image
भाजपा नेता की अपील- कारा हिरण शिकार मामले में माफी मांग लें सलमान खान।(फोटो सोर्स: सोशल मीडिया)

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या (Baba Siddique Murder Case) के मामले में  अब तक तीन आरोपी को गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं, तीन आरोपी अभी भी फरार हैं। शनिवार को इस हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई ने ली है।

खुद को लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य होने का दावा करने वाले एक शख्स ने फेसबुक पर पोस्ट लिखते हुए बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी ली। वहीं पोस्ट में उसने एक्टर सलमान खान को भी धमकी दी। पोस्ट में लिखा गया कि जो भी सलमान खान के साथ खड़ा होगा, उसे अपना अंजाम के बारे में सोच लेना चाहिए।

बिश्नोई समाज से माफी मांग लें सलमान खान: हरनाथ सिंह यादव

इस पोस्ट के बाद मुंबई पुलिस ने सलमान खान के घर के बाहर सुरक्षा और कड़ी कर दी है। इस बीच पूर्व राज्यसभा सांसद और बीजेपी नेता हरनाथ सिंह यादव ने सलमान खान को बिश्नोई समाज से माफी मांगने की सलाह दी है।

बीजेपी नेता हरनाथ सिंह यादव ने सोशल मीडिया पर लिखा," काला हिरण को बिश्नोई समाज देवता मानता है, उसकी पूजा करता है और आपने उसका शिकार किया, जिसके कारण बिश्नोई समाज की भावनाएं आहत हुईं।"

भाजपा नेता ने आगे लिखा कि बिश्नोई समाज की भावनाओं का सम्मान करते हुए अपनी बड़ी गलती के लिए बिश्नोई समाज से माफी मांगनी चाहिए।

बिश्नोई लॉरेंस गैंग का क्या कहना है?

बता दें कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग का कहना है कि काला हिरण मामले में अगर सलमान खान बिश्नोई समाज से माफी मांग लेते हैं तो उन्हें माफ कर दिया जाएगा।

क्या है काला हिरण शिकार मामला?

काला हिरण के शिकार मामले पर सलमान खान की 12 अक्टूबर 1998 में पहली बार गिरफ्तारी हुई थी। पांच दिनों तक एक्टर को जेल में रहना पड़ा था। फिर 17 अक्टूबर 1998 को उन्हें रिहाई मिली थी।

इसके बाद 5 अप्रैल 2018 को काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान को दोषी करार देते हुए 5 साल की सजा सुनाई गई थी। सजा सुनाए जाने के दो दिन बाद 7 अप्रैल को उन्हें 50 हजार के मुचलके पर जमानत मिल गई थी। उसी दिन उनकी रिहाई भी हो गई थी। 

यह भी पढ़ें: Baba Siddique मर्डर केस में हुई तीसरी गिरफ्तारी, लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ा है कनेक्शन