Move to Jagran APP

'जो कहूंगा वही होगा', CM हिमंत की ये बात नहीं मानी तो बदरुद्दीन अजमल जा सकते हैं जेल

Himanta Biswa Sarma slams Badruddin Ajmal झाड़-फूंक से उपचार करने वाले नेता बदरुद्दीन अजमल को लेकर सीएम हिमंत ने कहा कि अगर वो इस तरीके से उपचार करना जारी रखते हैं तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। सीएम हिमंत ने आगे कहा कि आप हिमंत बिस्वा सरमा के शब्दों को नहीं सुनते हैं लेकिन आपको विधानसभा जो कह रही है उसे सुनना होगा।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Thu, 07 Mar 2024 01:02 PM (IST)
Hero Image
सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने बदरुद्दीन अजमल को गिरफ्तार करने की चेतावनी दी।(फोटो सोर्स: जागरण)

पीटीआई, गुवाहाटी। डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) के अध्यक्ष बदरुद्दीन अजमल राजनेता के अलावा खुद आध्यात्मिक नेता भी हैं। वो दावा करते हैं कि लोग स्वेच्छा से उनके पास अपना इलाज कराने के लिए आते हैं और वो  झाड़-फूंक के जरिए बिमारी का इलाज करते हैं।

वहीं, दूसरी ओर पिछले महीने असम विधानसभा ने पिछले महीने असम हीलिंग (प्रिवेंशन ऑफ एविल) प्रैक्टिसेस 2024 पारित कर दिया है। राज्य सरकार ने गैर-वैज्ञानिक उपचार पद्धतियों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

विधानसभा जो कह रही है उसे सुनना होगा: हिमंत बिस्वा सरमा

झाड़-फूंक से उपचार करने वाले नेता बदरुद्दीन अजमल को लेकर सीएम हिमंत ने कहा कि अगर वो इस तरीके से उपचार करना जारी रखते हैं तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। मैं जो कहूंगा वही होगा। मैं अपने बारे में नहीं बोल रहा हूं, मैं विधानसभा के बारे में बोल रहा हूं।

सीएम हिमंत ने आगे कहा, आप हिमंत बिस्वा सरमा के शब्दों को नहीं सुनते हैं, लेकिन आपको विधानसभा जो कह रही है उसे सुनना होगा। विधानसभा ने उपचार पद्धतियों को बंद कर दिया है।

जादुई उपचार बंद करें बदरुद्दीन अजमल: हिमंत बिस्वा सरमा

बुधवार (6 मार्च) को असम के लखीमपुर जिले में कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, "बदरुद्दीन अजमल जादुई उपचार करते हैं, और उन्होंने अपनी सार्वजनिक बैठकों के दौरान भी अपनी चालें आजमाईं। लेकिन असम विधानसभा ने एक विधेयक पारित किया है राज्य में जादुई उपचार पर प्रतिबंध लगाया है।  जो कोई भी ऐसा करेगा उसे सलाखों के पीछे डाल दिया जाएगा।"

यह भी पढ़ें: 'मियां-मियां मत कहो, मुसलमान नहीं होते तो...' AIUDF प्रमुख बदरुद्दीन अजमल के बिगड़े बोल