Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शरद पवार ने बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के चीफ की तारीफ में बांधे पुल, बोले- वो धर्मनिरपेक्ष, समुदायों में दरार नहीं आने देंगे

Sharad Pawar on Bangladesh बांग्लादेश में हिंसा के दौर के बीच शरद पवार ने वहां की अंतरिम सरकार के प्रमुख मोहम्मद यूनुस की आज खूब तारीफ की है। शरद पवार ने कहा कि मोहम्मद यूनुस एक धर्मनिरपेक्ष नेता हैं और वह सुनिश्चित करेंगे कि बांग्लादेश में विभिन्न समुदायों के बीच दरार न आए। पड़ोसी मुल्क में हिंदुओं को हिंसा का सामना करना पड़ रहा है।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Mon, 12 Aug 2024 03:59 PM (IST)
Hero Image
Sharad Pawar on Bangladesh शरद पवार ने बांग्लादेश अंतरिम सरकार के चीफ की तारीफ की।

पीटीआई, पुणे।  बांग्लादेश में हिंसा का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। हिंसा में सैकड़ों हिंदुओं की जान जा चुकी है। इस बीच एनसीपी (एसपी) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar on Bangladesh) ने बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के प्रमुख मोहम्मद यूनुस की आज खूब तारीफ की है।

पवार ने तारीफ में क्या कहा?

शरद पवार ने कहा कि मोहम्मद यूनुस एक "धर्मनिरपेक्ष" नेता हैं और वह सुनिश्चित करेंगे कि बांग्लादेश में विभिन्न समुदायों के बीच दरार न आए। बता दें कि पड़ोसी मुल्क में शेख हसीना के नेतृत्व वाली सरकार के हटने के बाद से बांग्लादेश में हिंदुओं को हिंसा का सामना करना पड़ रहा है।

पुणे में पत्रकारों से बात करते हुए पवार ने कहा,

मुझे लगता है कि यूनुस धर्मनिरपेक्ष हैं और वह कभी भी विभिन्न समुदायों और विभिन्न भाषाई समूहों के बीच दरार पैदा करने का काम नहीं करेंगे। बांग्लादेश के लिए संतुलित रुख अपनाना जरूरी है और ऐसा लगता है कि वहां स्थिति सुधरेगी। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारत सरकार बांग्लादेश को वहां की स्थिति सुधारने में मदद करने के लिए सहयोग करेगी। 

हिंदुओं के खिलाफ हो रही हिंसा

पड़ोसी देश में हिंदुओं के खिलाफ अपराध में वृद्धि और उनके मंदिरों को नष्ट करने की घटनाएं बढ़ी हैं, क्योंकि यहां नागरिक अशांति फैली हुई है, जिसकी शुरुआत कोटा प्रणाली के खिलाफ छात्रों के विरोध प्रदर्शन से हुई और यह तत्कालीन पीएम शेख हसीना के खिलाफ बड़े पैमाने पर विद्रोह में बदल गई, जिसके कारण उन्हें पद से हटा दिया गया।