Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'बांग्लादेश जैसा हाल भारत में भी हो सकता है' पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद के विवादित बयान पर BJP ने घेरा

Bangladesh Violence बांग्लादेश में हुए तख्तापलट को लेकर देश में में सत्ता पक्ष और विपक्ष एक साथ खड़ा है। हालांकि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश मंत्री ने एक विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में जो कुछ हो रहा है वो भारत में भी हो सकता है। सलमान खुर्शीद के बयान पर भाजपा ने कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Wed, 07 Aug 2024 02:10 PM (IST)
Hero Image
बांग्लादेश हिंसा पर सलमान खुर्शीद ने विवादित बयान दिया।(फोटो सोर्स: सोशल मीडिया)

एएनआई, नई दिल्ली। बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद वहां फैली हिंसा को लेकर पूरा देश चिंतित है। विपक्ष भी बांग्लादेश के हालात पर सरकार के साथ खड़ी है। हालांकि, कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने एक ऐसा बयान दिया है, जिसपर विवाद खड़ा हो गया है।

पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि बांग्लादेश में जो हो रहा है, वैसा भारत में भी हो सकता है। उन्होंने कहा कि भले ही ऊपर से सब कुछ ठीक लग रहा हो, लेकिन बांग्लादेश जैसे हालात यहां (भारत) भी बन सकते हैं।

भाजपा ने कांग्रेस नेता के बयान पर जताई आपत्ति 

हालांकि, कांग्रेस नेता के इस बयान पर भाजपा नेता ने कड़ी प्रतिक्रया जाहिर की है। भाजपा ने कहा कि कांग्रेस नेता बांग्लादेश जैसा आइडिया किसे दे  रहे हैं। कांग्रेस कहती कुछ है और करती कुछ और है।

सलमान खुर्शीद ने दी सफाई

कांग्रेस नेता ने दिल्ली में आयोजित मुजीबुर रहमान की पुस्तक शिकवा-ए-हिंद: भारतीय मुस्लिमों का राजनीतिक भविष्य की विमोचन पर यह बात कही। सलमान खुर्शीद के इस बात से कांग्रेस पार्टी ने भी खुद को किनारा कर लिया है। वहीं, बुधवार को पत्रकारों ने जब सलमान खुर्दीश से उनके इस बयान पर पूछा तो उन्होंने कहा,"मैं जो भी कहता हूं वह सार्वजनिक रूप से कहता हूं, निजी तौर पर कभी नहीं।"

मुहम्मद यूनुस बने अंतरिम सरकार में प्रधानमंत्री

बता दें कि बांग्लादेश (Bangladesh Violence) में आरक्षण विरोधी प्रदर्शन और हिंसक झड़पों के बीच सोमवार को तख्तापलट हो गया। प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इस्तीफा दे दिया और राजधानी ढाका छोड़ दिया है।

वहीं, मंगलवार को बांग्लादेश में मंगलवार रात अंतरिम सरकार के प्रधानमंत्री पद पर नोबेल पुरस्कार विजेता मुहम्मद यूनुस की नियुक्ति हो गई। राष्ट्रपति मुहम्मद शहाबुद्दीन ने छात्र आंदोलन के समन्वयक मंडल के 13 सदस्यों से वार्ता के बाद यूनुस की नियुक्ति की घोषणा की।

यह भी पढ़ें: Bangladesh Protest News Live Updates: एअर इंडिया के विमान से लाए गए भारतीय उच्चायोग के 190 कर्मचारी, ढाका से दिल्ली पहुंची फ्लाइट