Move to Jagran APP

Bihar Politics: 'अब राजनीतिक अवसरवाद का अंत होना चाहिए...', Nitish Kumar के इस्तीफे पर ऐसा क्यों बोले BJP सांसद दिलीप घोष

Nitish Kumar Resigns बिहार में बड़ा सियासी उलटफेर हो गया है। नीतीश कुमार ने महागठबंधन का साथ छोड़ दिया है और अब वह बीजेपी के साथ सरकार बनाने जा रहे हैं। इस सियासी घटनाक्रम पर बंगाल के बीजेपी नेता दिलीप घोष ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने नीतीश कुमार पर टिप्पणी करते हुए इसे राजनीतिक अवसरवाद बताया और कहा कि इसका अंत होना चाहिए।

By Agency Edited By: Mohd Faisal Updated: Sun, 28 Jan 2024 02:50 PM (IST)
Hero Image
Nitish Kumar के इस्तीफे पर बोले BJP सांसद दिलीप घोष (फाइल फोटो)

पीटीआई, कोलकाता। Nitish Kumar Resigns बिहार में बड़ा सियासी उलटफेर हो गया है। नीतीश कुमार ने महागठबंधन का साथ छोड़ दिया है और अब वह बीजेपी के साथ सरकार बनाने जा रहे हैं। इस सियासी घटनाक्रम पर बंगाल के बीजेपी नेता दिलीप घोष ने प्रतिक्रिया दी है।

बीजेपी सांसद दिलीप घोष ने नीतीश कुमार के फिर से पलटने पर बड़ी टिप्पणी की है। उन्होंने नीतीश कुमार पर टिप्पणी करते हुए इसे 'राजनीतिक अवसरवाद' बताया और कहा कि इसका अंत होना चाहिए।

राजनीतिक अवसरवाद का होना चाहिए अंत- दिलीप घोष

दिलीप घोष ने कहा- 'आमतौर पर एक राजनेता पांच साल के कार्यकाल के दौरान एक बार सीएम पद की शपथ लेता है, लेकिन नीतीश कुमार ऐसे राजनेता हैं, जो पांच साल के कार्यकाल के दौरान कम से कम दो या तीन बार शपथ लेते हैं और वह भी हर बार अलग-अलग दलों के साथ मिलकर सरकार बनाते हैं। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि यह एक राजनीतिक अवसरवाद है और अब समय आ गया है कि ऐसी चीजें बंद होनी चाहिए।'

राजद-जेडीयू के बीच एक प्रेमहीन विवाह था- समिक भट्टाचार्य

वहीं, बंगाल के भाजपा प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने घोष के बयान पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि सच्चाई यह है कि एक प्रेमहीन विवाह हमेशा के लिए नहीं चल सकता। राजद-जेडीयू के बीच एक प्रेमहीन विवाह था। यह तो होना ही था।

भट्टाचार्य ने कहा कि नीतीश कुमार एनडीए में लौटकर अपने राजनीतिक पापों का प्रायश्चित कर रहे हैं, जो उन्होंने एनडीए को छोड़कर और लोगों के जनादेश की अवहेलना करके किया था।

नीतीश कुमार ने दिया इस्तीफा

नीतीश कुमार ने बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। राजद-जेडीयू की सरकार 18 महीने तक चली। बता दें कि नीतीश कुमार ने भाजपा के समर्थन से राज्य में नई सरकार बनाने का दावा पेश किया है।

यह भी पढ़ें- Bihar Politics: 'लालू और तेजस्वी ने पहले ही खोल दिया था राज', खरगे का नीतीश पर तंज; बोले- वह हैं आया राम गया राम

यह भी पढ़ें- कभी लालू के रहे खास... अब नीतीश सरकार में बनेंगे डिप्टी CM, यहां पढ़ें सम्राट चौधरी का कैसा रहा राजनीतिक करियर