Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

By Elections: उपचुनाव का बजा बिगुल, भाजपा और कांग्रेस ने प्रत्याशियों का किया एलान, देखिए किसे-कहां से उतारा

10 जुलाई को सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। भाजपा ने पंजाब की जालंधर पश्चिम और पश्चिम बंगाल की चार विधानसभा की सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम का एलान किया है। कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड की दो-दो विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Mon, 17 Jun 2024 03:17 PM (IST)
Hero Image
भाजपा और कांग्रेस ने विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशी किए घोषित।

एएनआई, नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने पंजाब और पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा उपचुनाव में अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। पंजाब की जालंधर पश्चिम विधानसभा सीट पर भाजपा ने शीलत अंगुराल को उतारा है। पश्चिम बंगाल की रायगंज सीट पर मानस कुमार घोष, राणाघाट दक्षिण पर मनोज कुमार बिस्वास, बगदा सीट पर बिनय कुमार बिस्वास और मानिकताला सीट पर कल्याण चौबे को उतारा है।

यह भी पढ़ें: भाजपा ने चार राज्यों में की चुनाव प्रभारियों की नियुक्ति, शिवराज सिंह चौहान को झारखंड की जिम्मेदारी

कांग्रेस ने इन चेहरों पर जताया भरोसा

सोमवार को कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड की चार विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों का एलान किया।पार्टी ने हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर और नालागढ़ निर्वाचन क्षेत्रों से डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा और हरदीप सिंह बावा को टिकट दिया है। उत्तराखंड के बद्रीनाथ और मंगलौर निर्वाचन क्षेत्रों से लखपत बुटोला और काजी निजामुद्दीन को उम्मीदवार बनाया है।

कांग्रेस प्रत्याशी विधानसभा
डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा  हमीरपुर
हरदीप सिंह बावा नालागढ़
लखपत बुटोला बद्रीनाथ
काजी निजामुद्दीन मंगलौर

10 जुलाई को वोटिंग

इन विधानसभा सीटों पर 10 जुलाई को मतदान होना है। शुक्रवार को उपचुनाव की अधिसूचना जारी हुई थी। इसी के साथ नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 जून है। नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 26 जून है। मतों की गिनती 13 जुलाई को होगी।

यह भी पढ़ें: नीतीश कुमार को झटका या बारगेनिंग? BJP ने बड़े आराम से कर दिया 'खेला', ताकती रह गई JDU

— ANI (@ANI) June 17, 2024