Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'अब तो राहुल गांधी को आतंकी पन्नू और इल्हान उमर का भी साथ', BJP बोली- भारत विरोधी जहर फैलाने में लगे हैं कांग्रेस सांसद

BJP attack Rahul Gandhi राहुल के सिखों और आरक्षण पर दिए बयान पर भाजपा ने हमला बोला है। इस बीच राहुल ने भारत विरोधी बयान देने वाली अमेरिकी सांसद से भी मुलाकात की जिसपर बवाल मच गया। भाजपा ने कहा कि राहुल गांधी हमेशा की तरह भारत विरोधी विष फैलाने में जुटे हैं और पन्नू और इल्हान उमर तक राहुल गांधी की तारीफों में पुल गढ़े जा रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Mahen Khanna Updated: Wed, 11 Sep 2024 02:56 PM (IST)
Hero Image
BJP attack Rahul Gandhi राहुल पर बरसी भाजपा।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। BJP attack Rahul Gandhi अमेरिका दौरे पर गए राहुल गांधी के कई बयानों पर भारत में सियासी पारा चढ़ गया है। राहुल के सिखों और आरक्षण पर दिए बयान पर भाजपा ने हमला बोला है। इस बीच राहुल ने भारत विरोधी बयान देने वाली अमेरिकी सांसद से भी मुलाकात की, जिसपर बवाल मच गया। 

भारत विरोधी विष फैला रहे राहुल

भाजपा ने कहा कि राहुल गांधी हमेशा की तरह भारत विरोधी विष फैलाने में जुटे हैं। भाजपा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि इस बार जो हुआ है, वो अपने आप में बहुत गंभीर और पूरे देश के लिए विचारणीय है। 

आतंकी पन्नू ने की राहुल की तारीफ, भाजपा भड़की

भाजपा नेता ने कहा कि इस बार राहुल गांधी के भारत विरोधी मित्रों की लिस्ट में एक और उपलब्धि शामिल हुई है। इस बार खालिस्तान समर्थक आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने उनकी तारीफ की है। पाकिस्तान से लेकर पन्नू और इल्हान उमर तक राहुल गांधी की तारीफों में पुल गढ़े जा रहे हैं।

दरअसल, राहुल गांधी ने बीते दिन कहा था कि भारत में हमारी लड़ाई इस बात की है कि सिख बिना किसी रोक टोक कड़ा और पगड़ी पहन सकें। राहुल ने कहा कि हमें यह देखना है कि सिखों को आराम से गुरुद्वारा जाने दिया जाए। इस बयान के बाद भाजपा ने राहुल पर तीखा हमला बोला था और उन्हें 1984 के सिख दंगे याद दिलाए। 

ऐसा प्रतिपक्ष का नेता नहीं देखा

भाजपा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने आगे कहा कि राहुल गांधी भारत के इतिहास के पहले ऐसा नेता प्रतिपक्ष बने हैं, जिन्होंने किसी घोषित भारत विरोधी अमेरिकी सांसद के साथ मुलाकात करके देश को नुकसान पहुंचाने का काम किया है।

कौन हैं इल्हान उमर

बता दें कि अमेरिकी सांसद इल्हान उमर हमेशा भारत विरोधी बयान देती रही हैं। वो उन कुछ चुनिंदा अमेरिकी सांसदों में से एक हैं, जिन्हें PoK में पाकिस्तान सरकार की तरफ से विजिट करवाया गया था और उन्होंने कई विरोधी बयान दिए थे।