Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hamid Ansari News: भाजपा का तंज- 'ISI एजेंट से आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई सीख रही थी कांग्रेस', हामिद अंसारी को भी घेरा

देश के पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी को लेकर पाकिस्तानी पत्रकार ने खुलासा किया है। खुलासे के बाद भाजपा हामिद अंसारी और कांग्रेस पर हमला बोल रही है। भाजपा ने आरोप लगाया कि आतंकवाद से कैसे लड़ना है ये कांग्रेस पार्टी पाकिस्तान के आईएसआई एजेंट से सीख रही थी।

By Manish NegiEdited By: Updated: Fri, 15 Jul 2022 12:26 PM (IST)
Hero Image
Hamid Ansari News: भाजपा का हामिद अंसारी और कांग्रेस पर हमला

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। देश के पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी पर हुए खुलासे के बाद भाजपा लगातार हमलावर है। पाकिस्तानी पत्रकार नुसरत मिर्जा के दावे के बाद भाजपा ने एक फिर कांग्रेस और हामिद अंसारी को आड़े हाथ लिया है। हामिद अंसारी ने अपने ऊपर लगे आरोपों पर सफाई पेश की थी। वहीं अब भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने शुक्रवार को एक प्रेस कांफ्रेंस कर हामिद अंसारी पर सवाल दागे हैं।

भाजपा ने कहा, 'संवैधानिक पदों पर बैठे व्यक्ति की जिम्मेदारी भी बड़ी होती है। किसी भी व्यक्ति से ऊपर हमारा देश भारत है और भारत के नागरिकों का हित है। हामिद अंसारी जी ने सारा ठीकरा कांग्रेस सरकार पर ये कह कर फोड़ा कि जो उप राष्ट्रपति के कार्यक्रम में बुलाए जाते हैं वो सरकार की सलाह से बुलाए जाते हैं।'

कांग्रेस ISI से सीख रही थी आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई- भाजपा

गौरव भाटिया ने प्रेस कांफ्रेंस में एक तस्वीर दिखाते हुए कहा कि आतंकवाद से कैसे लड़ना है ये कांग्रेस पार्टी पाकिस्तान के आईएसआई एजेंट से सीख रही थी। हामिद अंसारी जी कहते हैं कि मैंने आतंकवाद के विषय पर 11 दिसंबर 2010 एक कांफ्रेंस का उद्घाटन किया था। आतंकवाद के विषय पर आयोजित एक अंतरराष्ट्रीय कांफ्रेंस की तस्वीर में दिख रहा है कि बीच में हामिद अंसारी जी बैठे हैं, उसी मंच पर पाकिस्तान के बहरूपिया पत्रकार, पाकिस्तान का एजेंट नुसरत मिर्जा भी बैठा है। क्या ये सत्य नहीं है कि इस तरह का कोई भी कार्यक्रम आयोजित होता है तो उसकी क्लेरेंस इंटेलिजेंस एजेंसी के इनपुट के क्या बाद में दी जाती है?

'मंच साझा करने से मना कर सकते थे अंसारी'

भाजपा ने कहा कि संवैधानिक पदों पर बैठे किसी व्यक्ति का कार्यक्रम होता है उसके प्रोटोकाल के तहत उनका कार्यालय ये जानकारी लेता है कि उस कार्यक्रम में कौन-कौन शामिल होगा। ऐसे में क्या ये मानना सही नहीं होगा कि कांग्रेस चाहती थी कि पाकिस्तान का व्यक्ति भारत में घुसे और भारत की अखंडता को ठेस पहुंचाए? अगर हामिद अंसारी चाहते तो वो कह सकते थे कि उस व्यक्ति को कांफ्रेंस में न बुलाया जाए। उसके साथ वे मंच साझा करने से मना कर सकते थे।

पाकिस्तानी पत्रकार ने किया था सनसनीखेज दावा

दरअसल, पाकिस्तान के जाने-माने पत्रकार नुसरत मिर्जा ने एक इंटरव्यू सनसनीखेज दावा किया था। उन्होंने दावा किया था कि कांग्रेस के शासनकाल में कई बार भारत आकर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ के लिए कई अहम जानकारियां जुटाई थीं। उन्हें तत्कालीन उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के कार्यकाल में कई बार भारत आने का न्योता दिया गया।

नुसरत मिर्जा ने कहा था कि वह पांच बार भारत दौरे पर गए हैं। इस इंटरव्यू में मिर्जा ने भारत के पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी का नाम लिया है। अंसारी 2007 से 2017 तक 12वें उपराष्ट्रपति थे।