Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लोकसभा चुनाव में क्यों खराब हुआ प्रदर्शन? महामंथन के लिए BJP ने बुलाई बैठक, मोदी-नड्डा, राजनाथ और शाह समेत कई नेता होंगे शामिल

BJP Chief Ministers Meeting जुलाई के अंत में भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक होने की संभावना है। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह शामिल होंगे। सूत्रों के अनुसार इस बैठक में लोकसभा चुनाव के नतीजों और सरकार और संगठन के बीच समन्वय पर चर्चा होगी।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Wed, 17 Jul 2024 12:50 PM (IST)
Hero Image
महामंथन के लिए BJP ने बुलाई बैठक (Image: ANI)

एएनआई, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में बीजेपी का प्रदर्शन बेहतर नहीं था। इस बार पार्टी बहुमत के आंकड़े से दूर रह गई। चुनाव में खराब प्रदर्शन के लिए बीजेपी अब महामंथन करने जा रही है। बीजेपी ने इसी महीने के अंत में अपने नेताओं की बड़ी बैठक बुलाई है।

समाचार एजेंसी ANI ने सूत्रों के हवाले से बताया कि इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल होंगे। इसके अलावा बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी बैठक में हिस्सा लेंगे। बैठक में लोकसभा चुनाव के नतीजों पर चर्चा की जाएगी।

तीसरी बार पीएम मोदी ने बनाई सरकार 

पिछले महीने 4 जून को हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 240 सीटें और कांग्रेस ने 99 सीटें जीती थी। भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को लोकसभा में बहुमत प्राप्त हुआ जिसके बाद  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लगातार तीसरी बार अपनी सरकार बनाई। हालांकि, बीजेपी को इस चुनाव में तीन हिन्दी भाषी राज्यों में करारी हार का सामना करना पड़ा है। 

— ANI (@ANI) July 17, 2024

NOTE: इस खबर को अपडेट किया जा रहा है...