Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BJP-Congress Letter war: राहुल पर खरगे को नड्डा का करारा जवाब, जयराम ने संभाला मोर्चा; BJP पर किया पलटवार

काग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू द्वारा की गई टिप्पणी के बाद कांग्रेस और भाजपा में लेटर वार छिड़ गया है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम को चिट्ठी लिखकर राहुल की सुरक्षा का मुद्दा उठाया तो जेपी नड्डा ने खरगे को कांग्रेस नेताओं द्वारा पीएम मोदी पर की गई विवादित टिप्पणियों की याद दिलाई।

By Jagran News Edited By: Narender Sanwariya Updated: Thu, 19 Sep 2024 09:19 PM (IST)
Hero Image
भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे। (File Photo)

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को लेकर केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू द्वारा की गई तल्ख टिप्पणी ने नया लेटर वार शुरू कर दिया है। इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भाजपा पर प्रश्न खड़े किए तो सामने आकर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी मोर्चा संभाल लिया।

उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष को भेजे जवाब में न सिर्फ यह गिनाया कि कांग्रेस नेताओं द्वारा पीएम को दस साल में 110 से अधिक गालियां दी गईं, बल्कि प्रतिप्रश्न किया कि राहुल गांधी समेत अपने नेताओं की करतूतों को भूल गए या जानबूझकर नजरअंदाज कर रहे हैं? कांग्रेस भी पीछे हटने के मूड में नहीं है और संचार महासचिव जयराम रमेश ने नड्डा को पत्र लिखकर कहा है कि पूरी दुनिया देख रही है कि सत्ताधारी पार्टी नेता प्रतिपक्ष की जान को खतरे में डाल रही है।

भाजपा ने राहुल को बताया फेल प्रोडक्ट

भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने अपने जवाबी पत्र की शुरुआत ही नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पर तीखे कटाक्ष के साथ की। उन्होंने खरगे को भेजे पत्र में लिखा- आपने राजनीतिक मजबूरीवश जनता द्वारा बार-बार नकारे गए अपने फेल प्रोडक्ट को एक बार फिर से पॉलिश कर बाजार में उतारने का प्रयास किया है।

पीएम मोदी के लिए अमर्यादित शब्द

उन्होंने आरोप लगाया कि जिस व्यक्ति का इतिहास ही देश के प्रधानमंत्री सहित पूरे ओबीसी समुदाय को चोर कहकर गाली देने का रहा हो, प्रधानमंत्री के लिए अत्यंत अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करने का रहा हो, जिसने पीएम को डंडे से पीटने की बात कही हो, जिसकी धृष्ट मानसिकता से पूरा देश वाकिफ हो, उन राहुल गांधी को सही ठहराने की कोशिश आप किस मजबूरी में कर रहे हैं?

जेपी नड्डा ने याद दिलाई सोनिया की टिप्पणी

राहुल के साथ नड्डा ने सोनिया गांधी की टिप्पणियां भी याद दिलाईं। कहा- ये राहुल गांधी की माताजी सोनिया गांधी ही थीं, जिन्होंने पीएम मोदी के लिए मौत का सौदागर जैसे अत्यंत असभ्य अपशब्दों का प्रयोग किया था। कांग्रेस तब क्यों राजनीतिक शुचिता की बातें भूल गई थी। राहुल गांधी ने सरेआम कहा था कि मोदी की छवि को खराब कर देंगे, तब राजनीतिक मर्यादा को किसने खंड-खंड किया था?

कांग्रेस का दोहरा मानदंड

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस एंड कंपनी के नेताओं ने पिछले 10 सालों में प्रधानमंत्री को 110 से अधिक गालियां दी गईं। दुर्भाग्य की बात है कि इसमें कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व भी शामिल है। कांग्रेस नेताओं के कई बयान याद दिलाते हुए नड्डा ने खरगे के पत्र को कांग्रेस का दोहरा मानदंड करार दिया।

जयराम रमेश ने पीएम से की अपील

इसके बाद कांग्रेस की ओर से जयराम रमेश ने भी नड्डा को जवाबी पत्र लिखते हुए कहा है कि लोकसभा में नेता विपक्ष की जान खतरे में होने जैसे गंभीर मामले पर प्रधानमंत्री की चुप्पी बहुत परेशान करने वाली है। पूरा विश्व देख रहा है कि भारत की सत्ताधारी पार्टी किस तरह से विपक्ष के नेता की जान को खतरे में डाल रही है और इस पर भाजपा अध्यक्ष की प्रतिक्रिया बचकानी और सतही है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि हम प्रधानमंत्री से अपील करते हैं कि ओछी राजनीति से ऊपर उठकर अपनी पार्टी के नेताओं की हरकतों की निंदा कर एक सख्त उदाहरण पेश करें।

यह भी पढ़ें: '10 साल में 110 गालियां दीं', खरगे-नड्डा के बीच छिड़ा 'लेटरवॉर'; BJP अध्यक्ष ने किसे बताया- फेल प्रोडक्ट?