Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BJP ने लोकसभा की 160 सीटों को माना 'कठिन', जीतने का लक्ष्य बढ़ाया, बिहार और तेलंगाना में विस्तार का एजेंडा

जदयू के साथ गठबंधन टूटने के बाद पार्टी बिहार में अपने बूते चुनाव लड़ने की तैयारी में है। कठिन लोकसभा सीटों पर पार्टी के अभियान और रणनीति के लिए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अभी से तैयारी तेज कर दी है।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Tue, 20 Dec 2022 06:20 AM (IST)
Hero Image
मिशन-2024 के लिए भाजपा ने कसी कमर।

नई दिल्ली, प्रेट्र। भाजपा ने मिशन-2024 के लिए अभी से काम शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में पार्टी ने अगले लोकसभा चुनावों में जीत के लिहाज से 'कठिन' मानी जाने वाली सीटों की संख्या 144 से बढ़ाकर 160 कर दी है। इनमें एक बड़ा हिस्सा बिहार से संबंधित है क्योंकि जदयू के साथ गठबंधन टूटने के बाद पार्टी यहां अपने बूते चुनाव लड़ने की तैयारी में है। इन सीटों पर पार्टी के अभियान और रणनीति का नेतृत्व करने वाले भाजपा के संगठनात्मक नेताओं ने सोमवार को पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। इस दौरान नेताओं ने अब तक की कवायद का जायजा लिया और भविष्य की कार्ययोजना पर चर्चा की।

बिहार और तेलंगाना में विस्तार पर खासा जोर

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बिहार और तेलंगाना में विस्तार पर खासा जोर लगा रही भाजपा ने पटना और हैदराबाद में अपने 'विस्तारकों' के लिए दो-दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का भी आयोजन किया है। प्रत्येक विस्तारक के पास इस प्रकार की एक लोकसभा सीट का पूर्णकालिक प्रभार है। बिहार की बैठक 21 व 22 दिसंबर और हैदराबाद की बैठक 28 व 29 दिसंबर को होने की संभावना है। नड्डा वीडियो कान्फ्रेंस से इन बैठकों को संबोधित कर सकते हैं।