Move to Jagran APP

'अदालत की जलालत से बचने के लिए लौटाई जमीन', BJP ने खरगे और सिद्दरमैया से मांगा इस्तीफा

जमीन घोटलों का आरोपों को लेकर भाजपा ने सोमवार को कांग्रेस पर जबरदस्त हमला बोला है। भाजपा ने कहा कि आवंटित जमीन की वापसी की पेशकश करके खरगे ने स्वीकार कर लिया है कि इस जमीन को सत्ता का दुरुपयोग कर हड़पा गया था। भाजपा ने राहुल गांधी पर भी तंज कसते हुए कहा कि उनकी मोहब्बत की दुकान असल में भू-माफिया की गैरकानूनी दुकान है।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Updated: Mon, 14 Oct 2024 08:51 PM (IST)
Hero Image
भाजपा ने कहा कि जमीन वापस कर देने से किया गया अपराध खत्म नहीं हो जाता। (File Image)

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया की पत्नी पार्वती के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के पुत्र की ओर से परिवार के ट्रस्ट को आवंटित जमीन वापस करने को भाजपा ने अपराध की स्वीकारोक्ति बताते हुए कांग्रेस पर नया हमला बोला है।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता व सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि जमीन वापसी सिर्फ अदालत की जलालत से बचने के लिए की गई है। जमीन वापस कर देने से किया गया अपराध खत्म नहीं हो जाता। उन्होंने सिद्दरमैया और खरगे से नैतिकता के आधार पर तत्काल इस्तीफा देने की मांग की।

खरगे ने स्वीकारी गलती: BJP

सुधांशु त्रिवेदी के अनुसार, सिद्धार्थ विहार ट्रस्ट को आवंटित जमीन की वापसी की पेशकश करके खरगे ने स्वीकार कर लिया है कि इस जमीन को सत्ता का दुरुपयोग कर हड़पा गया था। इसी तरह लोकायुक्त पुलिस और ईडी की जांच शुरू होने के बाद सिद्दरमैया की पत्नी ने मुडा की जमीन वापस कर दी थी।

(सुधांशु त्रिवेदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पर ये आरोप लगाए। Photo- BJP)

त्रिवेदी ने कहा कि बात सिर्फ सिद्दरमैया और खरगे तक सीमित नहीं है। नेशनल हेराल्ड घोटाले में सोनिया और राहुल गांधी जमानत पर हैं। वहीं अशोक गहलोत, डीके शिवकुमार, भूपेश बघेल और कमलनाथ पर भी इसी तरह के आरोप हैं।

'मोहब्बत की नहीं भू-माफिया की गैरकानूनी दुकान'

त्रिवेदी के अनुसार राहुल गांधी की मोहब्बत की दुकान में असल में भू-माफिया की गैरकानूनी दुकान है, जिसमें आम जनता की भूमि को हड़पा जाता है। जिस भी राज्य में कांग्रेस की सरकार बनती है, वहां इनके नेताओं का नाम भूमि विवाद से जुड़ जाता है।

उन्होंने इन घोटालों पर चुप्पी को लेकर आईएनडीआईए के अन्य घटक दलों को भी आड़े हाथों लिया। पार्टी के एक अन्य प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने भी कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि जमीन लौटाने से उसके नेता भ्रष्टाचार या सत्ता के दुरुपयोग से मुक्त नहीं हो जाते, बल्कि यह अपराध स्वीकार करने जैसा है।

भाजपा सांसद जगदीश शेट्टार ने खरगे परिवार द्वारा पांच एकड़ जमीन कर्नाटक औद्योगिक क्षेत्र विकास बोर्ड को लौटाने की टाइमिंग पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि जब जांच से उनके विरुद्ध सार्वजनिक बहस शुरू हो गई, तो वे जमीन वापस कर रहे हैं।