Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'कांग्रेस के DNA में भ्रष्टाचार' अदाणी के दावे के बाद भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने राहुल पर किया पलटवार

भ्रष्टाचार के आरोपों पर पलटवार करते हुए भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी की चुप्पी पर सवाल उठाया। बुधवार को दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाटिया ने गांधी परिवार को दुनिया में सबसे भ्रष्ट बताया और कहा कि भ्रष्टाचार कांग्रेस के डीएनए में है।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Wed, 18 Oct 2023 04:34 PM (IST)
Hero Image
अदाणी के दावे के बाद भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने राहुल पर किया पलटवार (Image: ANI)

एएनआइ, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को यूके डेली फाइनेंशियल टाइम्स की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए अदाणी समूह के खिलाफ नए आरोप लगाए है।

भ्रष्टाचार के आरोपों पर पलटवार करते हुए भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने नेशनल हेराल्ड मामले में उनकी चुप्पी पर सवाल उठाया। बुधवार को दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाटिया ने गांधी परिवार को दुनिया में सबसे भ्रष्ट बताया और कहा कि भ्रष्टाचार कांग्रेस के डीएनए में है।

'गांधी परिवार दुनिया का सबसे भ्रष्ट परिवार'

भाटिया ने कहा, 'गांधी परिवार दुनिया का सबसे भ्रष्ट परिवार है। राहुल गांधी और सोनिया गांधी दोनों भ्रष्टाचार के मामले में जमानत पर हैं। वह नेशनल हेराल्ड घोटाले और रॉबर्ट वाड्रा के भ्रष्टाचार पर नहीं बोलेंगे। भ्रष्टाचार कांग्रेस के डीएनए में है। जिन पांच राज्यों में चुनाव हो रहे हैं वहां कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ रहा है।'

राहुल गांधी ने लगाया भाजपा पर गंभीर आरोप

इससे पहले, बुधवार को राहुल ने कोयला मूल्य निर्धारण मुद्दे पर अदाणी समूह पर हमला करते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मदद से जनता के पैसे और संसाधनों की चोरी की जा रही है।

फाइनेंशियल टाइम्स में एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कांग्रेस सांसद ने कहा, 'फाइनेंशियल टाइम्स, लंदन में प्रकाशित एक रिपोर्ट के बाद, अब हम जानते हैं कि अदाणी समूह ने 12,000 करोड़ रुपये की एक और धोखाधड़ी की है। तो अब, अदाणी समूह द्वारा किया गया 32,000 करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार सही है। वे अपने कोयले के आयात पर ओवर-इनवॉयस लगाते हैं और जब कोयला भारत में प्रवेश करता है, तो इसकी कीमत बदल जाती है, जिससे बिजली की कीमतें बढ़ जाती हैं। ये 12,000 करोड़ रुपये आम लोगों की जेब से लूट लिए गए।'

— BJP (@BJP4India) October 18, 2023

राहुल के आरोप पर गौरव भाटिया ने किया पलटवार

राहुल के आरोप पर पलटवार करते हुए भाटिया ने कहा कि कांग्रेस को जनता का पैसा लूटने की आदत है और भाजपा चुनाव वाले सभी पांच राज्यों में उन्हें हराकर इस पर रोक लगाएगी। भाटिया ने कहा, 'जनता का पैसा लूटना और उसे गांधी परिवार के फायदे के लिए इस्तेमाल करना भ्रष्ट कांग्रेस नेताओं का जन्मसिद्ध अधिकार है। हालांकि, यह भाजपा की जिम्मेदारी है कि वह आगामी विधानसभा चुनावों में उनके बढ़े हुए घमंड और अहंकार को दूर करे।'

पांच राज्यों में होंगे विधानसभा चुनाव

जानकारी के लिए बता दें कि मिजोरम में चुनाव 7 नवंबर को होंगे, जबकि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में 7 और 17 नवंबर को और मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को चुनाव होंगे। राजस्थान में 25 नवंबर और तेलंगाना में 30 नवंबर को मतदान होगा। सभी पांच राज्यों में वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होनी है।

यह भी पढ़े: Assembly Election 2023: 'भाजपा का 5 राज्यों में चुनाव हारना लगभग तय', सीएम सिद्दरमैया ने बताई वजह

यह भी पढ़े:  Rahul Gandhi on Adani: 'प्रधानमंत्री पवार नहीं मोदी हैं', प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों के सवाल पर यह क्यों बोले राहुल गांधी?