Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कौन हैं प्रदीप भंडारी जिनको भाजपा ने बनाया राष्ट्रीय प्रवक्ता, मीडिया में रखेंगे BJP का पक्ष

भारतीय जनता पार्टी ने प्रदीप भंडारी को राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया है। उनकी यह नियुक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की है। प्रदीप भंडारी की यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी। भाजपा का राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाए जाने के बाद प्रदीप भंडारी अब पार्टी का पक्ष रखते नजर आएंगे। भंडारी वरिष्ठ पत्रकार हैं और पीएम मोदी पर एक किताब भी लिख चुके हैं।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Updated: Tue, 23 Jul 2024 05:09 PM (IST)
Hero Image
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा। फाइल फोटो।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने प्रदीप भंडारी (Pradeep Bhandari) को नई जिम्मेदारी दी है। पार्टी ने प्रदीप भंडारी को राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया है। उनकी यह नियुक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की है।

मीडिया में रखेंगे पार्टी का पक्ष

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की ओर से जारी एक पत्र में कहा गया है कि भंडारी की नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी। भाजपा का राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाए जाने के बाद प्रदीप भंडारी अब पार्टी का पक्ष रखते नजर आएंगे।

कौन हैं प्रदीप भंडारी?

प्रदीप भंडारी कई मीडिया चैनलों के लिए पत्रकार के रूप में भी काम कर चुके हैं। वह चुनावी सर्वे करने वाली कंपनी 'जन की बात' भी चलाते हैं। मीडिया में अपना करियर छोड़कर अब वह भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता के तौर पर नजर आएंगे। प्रदीप भंडारी 'मोदी विजयगाथा' नाम के शीर्षक से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक किताब भी लिख चुके हैं।

चुनावी सर्वे कराने का है अनुभव

मालूम हो कि प्रदीप भंडारी के पास चुनावी सर्वे कराने का एक लंबा अनुभव है। जन की बात चुनावी फर्म से वह कई विधानसभा चुनाव में सर्वे करा चुके हैं। उनके पास लोकसभा चुनाव का भी सर्वे कराने का अनुभव है।

पीएम मोदी पर लिख चुके हैं किताब

प्रदीप भंडारी पीएम मोदी पर एक किताब भी  लिख चुके हैं। उन्होंने यह पुस्तक 'मोदी विजयगाथा' नाम से लिखी है। इस पुस्तक को भेंट करने के लिए उन्होंने पीएम मोदी से भी मुलाकात की थी। पीएम मोदी से मिलने के बाद उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी ने मुझे बहुत ही मूल्यवान जानकारी दी, जिससे मैं प्रेरित हुआ। 

यह भी पढ़ेंः

Defence Budget 2024: रक्षा पर 6.21 लाख करोड़ रुपये खर्च करेगी मोदी सरकार, कुल बजट का है करीब 13 प्रतिशत