Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi: मां के अंतिम संस्कार के बाद काम पर लौटे पीएम, BJP नेता बोले- मोदी सच्चे कर्मयोगी

पीएम मोदी अपनी मां हीराबा के अंतिम संस्कार के बाद काम पर लौट आए। उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पश्चिम बंगाल में कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया। भाजपा नेताओं ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की है उन्हें कर्मयोगी कहा है।

By Jagran NewsEdited By: Manish NegiUpdated: Fri, 30 Dec 2022 04:24 PM (IST)
Hero Image
BJP नेता बोले- पीएम मोदी सच्चे कर्मयोगी (फोटो एएनआई)

नई दिल्ली, एजेंसी। पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबा का शुक्रवार तड़के निधन हो गया। मां के निधन का समाचार मिलते ही मोदी दिल्ली से अहमदाबाद पहुंचे और वहां से गांधीनगर पहुंचकर मां के अंतिम दर्शन किए। श्मशान घाट पहुंचकर मोदी ने भाइयों के साथ मिलकर अपनी मां के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि भी दी। अंतिम संस्कार के फौरन बाद पीएम काम पर लौट आए।

दरअसल, पश्चिम बंगाल में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के अलावा पीएम को कई परियोजनाओं का उद्घाटन करना था। मां के निधन के बावजूद उन्होंने अपना काम रोका नहीं और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पश्चिम बंगाल को कई सौगात दी। काम के प्रति पीएम मोदी के कर्तव्य और निष्ठा के लिए भाजपा नेता उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं। भाजपा नेताओं ने पीएम को कर्मयोगी कहा है।

मोदी सच्चे कर्मयोगी

भाजपा के कई नेताओं ने पीएम मोदी की तस्वीरें अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की हैं। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, "दुखद, लेकिन देश पहले। हमारे प्रधानमंत्री की बहुत प्रसिद्ध विशेषता।" ठाकुर ने कहा कि पीएम ने अपनी मां का अंतिम संस्कार करने के कुछ ही घंटों बाद पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। वह एक सच्चे कर्मयोगी हैं।

#Karmayogi #VandeBharat— Anurag Thakur (@ianuragthakur) December 30, 2022

तपस्या और त्याग को प्रणाम

एक और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर कहा कि एक पुत्र के लिए मां के निधन का दुख संसार का सबसे बड़ा दुख है। अलसुबह प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने अपनी मां का अंतिम संस्कार किया और उसके पश्चात पश्चिम बंगाल में वंदे भारत ट्रेन को हरी झंड़ी दिखाई। इस कर्तव्यनिष्ठता, तपस्या और त्याग को प्रणाम। कैबिनेट मंत्री गिरिराज सिंह ने पीएम की प्रतिबद्धता की प्रशंसा की है। गिरिराज सिंह ने कहा कि एक आदमी के लिए इतना समर्पण होना संभव नहीं है।

मेरा प्रधानमंत्री, मेरा गौरव: अन्नामलाई

तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के अन्नामलाई ने ट्वीट किया, "देश पहले, स्वयं बाद में। मेरा प्रधानमंत्री, मेरा गौरव। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव सीटी रवि ने कहा कि व्यक्तिगत नुकसान भी पीएम नरेंद्र मोदी को भारत माता के लिए अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने से नहीं रोक सका।

ये भी पढ़ें:

सैटेलाइट निर्माण में अग्रणी बन सकता है भारत, टाउन प्लानिंग जैसे क्षेत्रों में भी होने लगा है इनका प्रयोग

Fact Check: ट्विटर के पूर्व सीईओ पराग अग्रवाल को नहीं किया गया गिरफ्तार, व्यंग्य को सच समझ रहे लोग