Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BJP Meeting: PM मोदी ने कार्यकर्ताओं को दिया गुजरात चुनाव में जीत का श्रेय, G20 व अर्थव्यवस्था पर भी हुई चर्चा

BJP Meeting BJP Parliamentary Party Meeting भाजपा संसदीय दल की बैठक में G20 शिखर सम्मेलन व देश की बढ़ती अर्थव्यवस्था को लेकर चर्चा की गई। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में मिली जीत का श्रेय पार्टी कार्यकर्ताओं को दिया।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Wed, 14 Dec 2022 12:27 PM (IST)
Hero Image
संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह (फोटो पीटीआई)

नई दिल्ली, एजेंसी। गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली ऐतिहासिक जीत के बाद आज संसद भवन परिसर में बीजेपी संसदीय दल की बैठक हुई। इस बैठक में पीएम मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह व भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत पार्टी के सभी सांसदों ने शिरकत की। इस दौरान अमित शाह, राजनाथ सिंह और जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का माला पहनाकर स्वागत किया।

कार्यकर्ताओं के बल पर जीते गुजरात चुनाव- पीएम मोदी

भाजपा संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत का श्रेय पार्टी की राज्य इकाई और उसके अध्यक्ष सीआर पाटिल को दिया। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बताया कि PM मोदी ने कहा है कि अगर किसी को श्रेय देना है तो गुजरात के भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल, जेपी नड्डा और गुजरात के भाजपा के कार्यकर्ता को देना है। PM का कहना है कि हम कार्यकर्ता के बल पर किस तरह चुनाव जीत सकते है, इसका उदाहरण गुजरात का चुनाव है।

भारत की बढ़ती अर्थव्यवस्था का हुआ जिक्र

भाजपा की संसदीय बैठक के बारे में बताते हुए संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव द्वारा देश की आर्थिक स्थिति के बारे में एक प्रस्तुति दी गई कि कैसे भारत सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बन गया है और अन्य देशों की तुलना में मुद्रास्फीति भी नियंत्रित है।

भारत का कार्यक्रम है जी20 शिखर सम्मेलन

केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि जी20, प्रधानमंत्री, BJP या सरकार का कार्यक्रम नहीं है यह भारत का कार्यक्रम है। जो भी विदेशी मेहमान आएंगे, अतिथि देवो भव: को अपनाते हुए उनका स्वागत करना चाहिए। सभी लोगों को इसमें कैसे शामिल कर सकते हैं इसके बार में सोचना चाहिए। साथ ही केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने आगे कहा कि सभी बिल को प्राथमिकता के आधार पर संसद में पेश किया जाएगा।

गुजरात BJP प्रमुख ने पीएम मोदी का जताया आभार

वहीं, गुजरात भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल ने पीएम मोदी का आभार जताया। उन्होंने कहा की गुजरात विधानसभा चुनाव में मिली जीत का श्रेय प्रधानमंत्री ने सभी कार्यकर्ताओं और मुझे दिया है, मैं इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का धन्यवाद करता हूं। बता दें कि बीजेपी ने 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा चुनाव में 156 सीटों पर जीत हासिल की है। वहीं, कांग्रेस को 17 सीटों पर ही जीत मिल पाई है।

Parliament Winter Session 2022: जब भाजपा संसदीय दल की बैठक में लगे पीएम मोदी 'स्वागत है के नारे', देखें VIDEO

Bharat Jodo Yatra: RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में हुए शामिल