Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2024: बीजेपी ने जारी कर दी लोकसभा उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट, देखें किसे कहां से मिला टिकट

Lok Sabha Election 2024 के लिए 19 अप्रैल से मतदान होने जा रहा है। इस बार सात चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। चुनाव को लेकर कई दल अपने-अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान कर रहे हैं। इसी बीच बीजेपी ने पार्टी प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट का एलान कर दिया है। इससे पहले कल यानी 21 मार्च को तीसरी लिस्ट जारी की गई थी।

By Jagran News Edited By: Manish Negi Published: Fri, 22 Mar 2024 02:15 PM (IST)Updated: Fri, 22 Mar 2024 02:23 PM (IST)
बीजेपी उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी

BJP 4th Candidates Lists: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की है। इस लिस्ट में तमिलनाडु और पुडुचेरी के उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। भाजपा की इस लिस्ट में कुल 15 उम्मीदवारों के नाम हैं। इनमें से तमिलनाडु के लिए 14 नामों का एलान किया गया।

तमिलनाडु के तिरुवल्लूर से पोन वी.बालागणपति, चेन्नई (उत्तर) से आरसी पाल कनगाराज, तिरुवन्नामलाई से ए.अश्वत्थामन, नामाक्कल से केपी राम¨लगम और तिरुप्पुर से एपी मुरुगनांदन भी चुनाव लड़ेंगे। प्रदेश की 39 लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान होना है। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को तमिलनाडु से एक भी सीट नहीं मिली थी।

भाजपा ने विगत 21 मार्च को तीसरी सूची में नौ उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी। इसमें भाजपा तमिलनाडु के प्रदेश अध्यक्ष कप्पूसामी अन्नामलाई, केंद्रीय मंत्री एल मुरुगन और तेलंगाना की पूर्व राज्यपाल तमिलसाई सौंदरराजन में शामिल हैं।

वहीं, कांग्रेस ने कर्नाटक में कुल 17 सीटों में से 11 की घोषणा की है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की उम्मीदवारी कोलार, चित्रदुर्गा, चिक्काबहालापुर, चमारगंजनगर और बेल्लारी संसदीय क्षेत्रों में प्रत्याशियों का चयन बाकी है। कांग्रेस ने आठ मार्च को सात उम्मीदवारों की एक सूची जारी की थी।

दूसरी ओर, आंध्र प्रदेश में तेदेपा ने लोकसभा चुनाव के लिए 13 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की है। इसके अलावा, चंद्रबाबू नायडू ने 11 विधानसभा सीटों के लिए भी उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की थी। जबकि बीआरएस ने लोकसभा चुनाव के लिए दो और उम्मीदवारों की घोषणा की है।

सात चरणों में होंगे लोकसभा चुनाव

बता दें कि चुनाव आयोग ने बीते शनिवार को चुनाव की तारीखों का एलान किया था। इस बार का लोकसभा चुनाव सात चरणों में होगा। पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को, दूसरे चरण का 26 अप्रैल, तीसरे चरण का सात मई, चौथे चरण का 13 मई, पांचवें चरण का 20 मई, छठे चरण का 25 मई और अंतिम चरण का मतदान एक जून को होगा। चार जून को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें:

Lok Sabha Election 2024: भाजपा की हैट्रिक रोकने के लिए कांग्रेस नए चेहरों पर खेल सकती है दांव, रणनीति में किया बदलाव


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.