Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'पत्रकारों का नहीं, राहुल गांधी का बायकॉट करें' BJP ने कांग्रेस पर कसा तंज; कहा- आपके नेता में ताकत नहीं है

भाजपा ने विपक्षी दलों के गठबंधन आइएनडीआइए की तरफ से 14 पत्रकारों का बॉयकॉट करने को लेकर कांग्रेस पर तंज कसा है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि अगर कांग्रेस को बायकॉट करना है तो पत्रकारों का नहीं अपने नेता राहुल गांधी का करें क्योंकि अब उनमें ताकत नहीं बची है। कांग्रेस नेता मोहब्बत के बारे में बात करते हैं लेकिन नफरत बेचते हैं।

By AgencyEdited By: Achyut KumarUpdated: Fri, 15 Sep 2023 04:56 PM (IST)
Hero Image
भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कसा तंज

नई दिल्ली, पीटीआई। भारतीय जनता पार्टी ने आइएनडीआइए गुट के द्वारा 14 पत्रकारों के शो का बायकॉट करने को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है। भाजपा ने कहा है कि कांग्रेस को मीडिया या किसी अन्य संस्थान से दूर रहने से कोई फायदा नहीं होगा। अगर पार्टी को फायदा चाहिए तो राहुल गांधी का बहिष्कार करें, क्योंकि उनमें अब कोई ताकत नहीं बची है।

'विपक्षी गठबंधन ने हर संस्था पर किया हमला'

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि भारत में ऐसी कोई संस्था नहीं है, जिस पर इस विपक्षी गठबंधन ने हमला न किया हो। चाहे वह चुनाव आयोग हो या अदालतें। 

यह भी पढ़ें: विभिन्न चैनलों के 14 टीवी एंकरों का बहिष्कार करेगा I.N.D.I.A, भाजपा बोली- विपक्ष में आपातकाल की मानसिकता जीवित

'आपके नेता में कोई ताकत नहीं बची है'

पात्रा ने कहा कि कांग्रेस को अपने फायदे के लिए जिसका बहिष्कार करना चाहिए तो वह राहुल गांधी हैं। उनमें कोई ताकत नहीं है। आप किसका बायकॉट करेंगे? यदि आपको बहिष्कार करना है तो आगे बढ़ो और अपने नेता का बायकॉट करो। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस नेता 'मोहब्बत' के बारे में बात करते हैं, लेकिन 'नफरत' बेचते हैं।

'पत्रकारों पर दर्ज किए जाएंगे आपराधिक मामले'

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि विपक्षी गठबंधन पत्रकारों की जिस सूची का बहिष्कार करेगा, उन पर आपराधिक मामले दर्ज किए जाएंगे और उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने सवाल किया कि अगर इन पार्टियों के सदस्यों सहित कुछ लोगों द्वारा इन पत्रकारों को निशाना बनाया जाता है तो इसका जिम्मेदार कौन होगा।

यह भी पढ़ें: Video: तुम्हारी भाभी रहेगी या भाग जाएगी, शादी कब करोगी? महिला रिपोर्टर से फारूक पूछने लगे बेतुके सवाल

'सोज और अब्दुल्ला जैसे नेताओं का बहिष्कार करें'

कांग्रेस नेता सैफुद्दीन सोज और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला की पाकिस्तान के साथ बातचीत की वकालत पर विपक्ष पर निशाना साधते हुए  संबित पात्रा ने कहा कि यह टिप्पणी कश्मीर में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सुरक्षा अधिकारियों की मौत के तुरंत बाद आई है। आइएनडीआइए ब्लॉक को पत्रकारों की बजाय उनके जैसे नेताओं का बहिष्कार करना चाहिए।

'सोज का बयान दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय'

भाजपा प्रवक्ता ने कांग्रेस नेता की निंदा करते हुए कहा कि सोज ने केंद्र सरकार से आतंकवादियों के दिमाग को समझने की कोशिश करने को कहा है। यह बहुत दर्दनाक और दुर्भाग्यपूर्ण बयान है। पात्रा ने अभिव्यक्ति की पूर्ण स्वतंत्रता पर अंकुश लगाने के लिए जवाहरलाल नेहरू द्वारा लाए गए पहले संशोधन, इंदिरा गांधी द्वारा लागू आपातकाल और राजीव गांधी द्वारा प्रस्तावित मानहानि कानून का हवाला देते हुए कहा कि कांग्रेस का मीडिया को निशाना बनाने का इतिहास रहा है।

कांग्रेस नेताओं ने भगवान राम के अस्तित्व पर उठाए सवाल

संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल उठाया, जबकि बिहार के मंत्री और राजद नेता चंद्र शेखर जैसे नेताओं ने रामचरितमानस पर निशाना साधा, लेकिन इन नेताओं का बहिष्कार नहीं किया जाता, बल्कि इन पार्टियों द्वारा शासित राज्यों में भ्रष्टाचार के बारे में सवाल करने वाले और G20 और भारत के बारे में 'अच्छी बातें' कहने वाले पत्रकारों का बहिष्कार किया जाता है। उन्होंने कहा कि नेता भगवान पर सवाल उठा सकते हैं, लेकिन पत्रकार इन नेताओं पर सवाल नहीं उठा सकते।