Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Politics: भाजपा ने कांग्रेस और AAP पर बोला हमला, धर्म को लेकर की गई विवादास्पद टिप्पणियों पर साधा निशाना

भाजपा ने बुधवार को कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के नेताओं द्वारा धर्म को लेकर की गई विवादास्पद टिप्पणियों पर फिर से हमला बोला। भाजपा ने इन नेताओं पर हमला करते हुए कहा कि उनके लिए धर्मनिरपेक्षता का मतलब हिंदू धर्म के प्रति घृणा व्यक्त करना है।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Wed, 09 Nov 2022 06:46 PM (IST)
Hero Image
भाजपा ने कांग्रेस और AAP पर बोला हमला।

नई दिल्ली, पीटीआइ। भाजपा ने बुधवार को कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के नेताओं द्वारा धर्म को लेकर की गई विवादास्पद टिप्पणियों पर फिर से हमला बोला। भाजपा ने इन नेताओं पर हमला करते हुए कहा कि उनके लिए धर्मनिरपेक्षता का मतलब हिंदू धर्म के प्रति घृणा व्यक्त करना है। भाजपा के प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने G20 के लोगो में कमल के इस्तेमाल पर सवाल उठाने के लिए कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि इसे कांग्रेस सरकार के दौरान राष्ट्रीय फूल के रूप में चुना गया था।

G20 लोगो में कमल के प्रतीक पर राजनीति

सुधांशु त्रिवेदी ने G20 के लोगो में कमल के प्रतीक के इस्तेमाल के बारे में कांग्रेस के बयान को हिंदू धर्म का अपमान बताया। उन्होंने कहा कि कमल का फूल माता लक्ष्मी और सरस्वती से जुड़ा है। उन्होंने कहा, 'विपक्षी दल को पता होना चाहिए कि कमल राष्ट्रीय फूल है और इसे कांग्रेस सरकार ने ही चुना था। इसलिए, इसके नेताओं की वर्तमान पीढ़ी को अपने पूर्वजों के फैसले के लिए कुछ सम्मान करना चाहिए।'

कांग्रेस नेता ने हिंदू शब्द पर की विवादास्पद टिप्पणी

बता दें कि कांग्रेस पार्टी के कर्नाटक कार्यकारी अध्यक्ष सतीश जारकीहोली द्वारा कथित रूप से टिप्पणी किए जाने के बाद कि हिंदू शब्द फारसी से लिया गया था और इसका अर्थ गंदा होता है, त्रिवेदी ने राहुल गांधी से कांग्रेस की साख जानने की कोशिश की। साथ ही भाजपा ने छत्तीसगढ़ के राजनंदगांव में एक बड़े पैमाने पर धर्मांतरण को लेकर भी कांग्रेस पर निशाना साधा। उस धर्मांतरण कार्यक्रम में कांग्रेस के सिटी मेयर ने कथित तौर पर भाग लिया था।

भाजपा ने कांग्रेस और आप साधा निशाना

भाजपा के प्रवक्ता ने पूछा, 'राहुल जी अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान लोगों के कानों में कौन सा मंत्र फूंक रहे हैं। अगर वोट मिले तो हिंदू भावनाओं को आहत करने में संकोच न करें?' उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस ने कभी हिंदुओं को आतंकवादी कहा था, और अब आप के नेता भी हिंदुओं की भावनाओं को आहत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आप और कांग्रेस धर्मनिरपेक्ष राजनीति के समर्थक हिंदू धर्म और हिंदुओं की भावनाओं के प्रति घृणा और अनादर की भावना रखती है।

ये भी पढ़ें: गहलोत के मंत्री बोले, चुनाव में फार्च्यूनर गाड़ी में बैठने वाले विधायक ही जीत सकेंगे

ये भी पढ़ें: भाजपा 12-13 नंवबर को जारी कर सकती है उम्मदीवारों की लिस्ट, जल्द आएगा घोषणा-पत्र