Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ED छापे के दावे पर सियासी बवाल, भाजपा ने राहुल पर साधा निशाना, वायनाड भूस्खलन से ध्यान भटकाने का लगाया आरोप

राहुल गांधी के ईडी के छापेमारी की योजना के दावे पर अब सियासत गरम हो गई है। भाजपा ने आरोप को बेबुनियाद बताते हुए राहुल पर झूठे बोलने का आरोप लगाया। साथ ही कहा कि राहुल वायनाड भूस्खलन के मुद्दे से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे हैं। केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि राहुल इसकी गंभीरता नहीं समझ रहे हैं।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Sat, 03 Aug 2024 07:47 PM (IST)
Hero Image
अर्जुन मेघवाल ने कहा कि राहुल मुद्दे की गंभीरता को क्यों नहीं समझते। (File Image)

पीटीआई, जयपुर। केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के ईडी की छापेमारी की योजना को लेकर की गई टिप्पणी को झूठा बताते हुए कहा कि वह भाजपा के खिलाफ निराधार आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने राहुल पर निशाना साधते हुए कहा कि वह वायनाड भूस्खलन से ध्यान भटकाना चाहते हैं, जिसमें 300 से अधिक लोगों की जान चली गई।

पीटीआई के मुताबिक अर्जुन मेघवाल ने कहा, 'वायनाड के लोग चाहते हैं कि आईआईटी दिल्ली से एक रिपोर्ट भेजी जाए। केंद्र सरकार ने भी जानकारी दी तो उन्होंने वायनाड भूस्खलन मुद्दे की गंभीरता को क्यों नहीं समझा? वह भाजपा पर झूठे आरोप लगा रहे हैं।' केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ऐसे गंभीर मुद्दे से ध्यान भटकाना अच्छी बात नहीं है।

राहुल ने किया ईडी के छापे का दावा

अर्जुन मेघवाल का यह बयान तब आया है, जब लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि प्रवर्तन निदेशालय के अंदरूनी सूत्रों ने उन्हें बताया है कि छापेमारी की योजना बनाई जा रही है। राहुल ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, 'जाहिर तौर पर दो में से एक को मेरा चक्रव्यूह भाषण पसंद नहीं आया। ईडी के अंदरूनी सूत्रों ने मुझे बताया कि छापेमारी की योजना बनाई जा रही है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का खुली बाहों से इंतजार है, चाय और बिस्कुट मेरी तरफ से।'

सिंधिया ने भी साधा निशाना

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी राहुल गांधी के इस आरोप को झूठा बताते हुए कहा कि जिनकी नीति गुमराह करने, झूठ बोलने की है और जो लोग देश को विकास के रास्ते पर देखकर ईर्ष्या महसूस करते हैं, वे ऐसा नकारात्मक बयान देते हैं। इससे पहले सिंधिया ने कहा था कि कांग्रेस पार्टी देश को नकारात्मक सोच और विचारधारा के रास्ते पर ले जाने की कोशिश कर रही है।