Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ब्रिटेन के पीएम भारतवंशी ऋषि सुनक का बनना राजनीति का नहीं, खुशी मनाने का मौका: शाहनवाज हुसैन

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं को ये याद रखना चाहिए कि 2002 में केंद्र में बीजेपी की ही सरकार थी अटल जी देश के प्रधानमंत्री थे जब दुनिया में भारत का नाम रोशन करने वाले महान वैज्ञानिक डा. एपीजे अब्दुल कलाम साहब देश के राष्ट्रपति बने थे।

By Jagran NewsEdited By: Arun kumar SinghUpdated: Tue, 25 Oct 2022 11:28 PM (IST)
Hero Image
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन

 नई दिल्‍ली, जेएनएन। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा है कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के पद पर भारतवंशी ऋषि सुनक का विराजमान होना कांग्रेस के नेताओं के लिए बेशक राजनीति का मौका होगा लेकिन ये सभी देशवासियों के लिए खुशी का मौका है। सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि कांग्रेस नेता नासमझी में खुशी के मौके में राजनीति का मौका ढूंढ रहे हैं।

देश में अल्पसंख्यक समुदाय की हस्तियों ने किया नाम रोशन

सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि कांग्रेस के नेताओँ को ये याद रखना चाहिए कि 2002 में केंद्र में बीजेपी की ही सरकार थी, अटल जी देश के प्रधानमंत्री थे, जब दुनिया में भारत का नाम रोशन करने वाले महान वैज्ञानिक डा. एपीजे अब्दुल कलाम साहब देश के राष्ट्रपति बने थे। इनके अलावा भी देश में अल्पसंख्यक समुदाय की हस्तियां राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, उपराष्ट्रपति और अन्य उच्च पदों पर विराजमान हो चुकी हैं। अल्पसंख्यक सिख समुदाय से डा. मनमोहन सिंह तो कांग्रेस के कार्यकाल में ही 10 साल देश के प्रधानमंत्री रहे। देश के राष्ट्रपति के रूप में डा. जाकिर हुसैन, फखरुद्दीन अली अहमद से लेकर डा. एपीजे अब्दुल कलाम तक देश के सर्वोच्च पद पर विराजमान हो चुके हैं।

इसे भी पढ़ें: UK New PM: ऋषि सुनक ने मंत्रिमंडल के गठन पर शुरू किया काम, जानें कौन हुआ अंदर और कौन बाहर

ऋषि सुनक के ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बनने से देशवासी गौरवान्वित

सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि भारतवंशी ऋषि सुनक के ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बनने से सभी देशवासी तो गौरवान्वित हैं ही, पूरी दुनिया ब्रिटेन की जनता के फैसले पर गर्व कर रही है। सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि आज पूरी दुनिया में देश का मान बढ़ रहा है। अल्पसंख्यक समुदाय आज भारत में जितना महफूज और खुश है, वो पूरी दुनिया के लिए एक मिसाल है।

इसे भी पढ़ें: सिर्फ सात साल में सांसद से प्रधानमंत्री बने ऋषि सुनक, कोरोना संकट के दौरान मजबूत नेता के तौर पर उभरे थे

रोडमैप-2030 पर काम करने का इच्छुक

ऋषि सुनक के ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बनने पर पीएम नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनने पर बधाई। मैं भविष्य में आपके साथ वैश्विक मुद्दों और रोडमैप-2030 पर काम करने का इच्छुक हूं। हम भारत-ब्रिटेन के पारंपरिक रिश्तों को आधुनिक साझेदारी में तब्दील कर रहे हैं तब मैं भारत-ब्रिटेन रिश्तों की 'जीवंत कड़ी' को दीपावली पर विशेष बधाई देता हूं।