Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BRS Public Meet: तेलंगाना के सीएम KCR की खम्मम में मेगा रैली, अरविंद केजरीवाल और अखिलेश यादव भी शामिल

तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव बुधवार को खम्मम में रैली करेंगे। इस रैली में विपक्ष के कई नेता भी शामिल हो रहे हैं। बीते साल उन्होंने अपनी पार्टी का नाम तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) का नाम बदलकर भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) कर दिया था।

By Jagran NewsEdited By: Manish NegiUpdated: Wed, 18 Jan 2023 01:24 PM (IST)
Hero Image
तेलंगाना के सीएम KCR की खम्मम में मेगा रैली आज

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव (केसीआर) की नजरें आगामी लोकसभा चुनाव पर हैं। केसीआर बुधवार को खम्मम में बड़ी रैली करेंगे। इस रैली में समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के सीएम भगवंत सिंह मान और केरल के सीएम पिनराई विजयन भी शामिल होंगे। कहा जा रहा है कि इस रैली के जरिए केसीआर अपनी आगे की नीति का एलान कर सकते हैं।

टीआरएस का नाम बदलने के बाद पहली बड़ी जनसभा

बता दें कि केसीआर ने बीते साल अपनी पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) का नाम बदलकर भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) कर दिया था। पार्टी का नाम बदलने के बाद केसीआर की ये पहली बड़ी जनसभा है। केसीआर इस दौरान सभा को संबोधित भी करेंगे।

श्री लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर के किए दर्शन

रैली से पहले केसीआर ने यदाद्री भुवनगिरी जिले में स्थित श्री लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर पहुंचकर दर्शन किए। इस दौरान उनके साथ अरविंद केजरीवाल, भगवंत मान और अखिलेश यादव भी मौजूद थे।

(Source: Telangana CMO) pic.twitter.com/vvUSiFDrOu

तेलंगाना में लोकसभा की 17 सीटें

प्रदेश में लोकसभा की 17 सीटें हैं। 2019 में हुए बीते लोकसभा चुनाव में भाजपा ने चार, केसीआर की पार्टी ने 9, कांग्रेस ने 3 और ओवैसी की पार्टी ने एक सीट पर जीत हासिल की थी।

ये भी पढ़ें:

दिल्ली-एनसीआर में हर साल 0.2 मीटर घटता भूजल स्तर बना खतरा, यहां 80% इमारतें बड़े भूकंप झेलने में सक्षम नहीं

Fact Check: उत्तर प्रदेश में थिएटर मालिकों ने पठान फिल्म को दिखाने से नहीं किया इनकार, पोस्ट फर्जी है