Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BS Yediyurappa: BJP के संसदीय बोर्ड में बीएस येदियुरप्पा को किया गया शामिल, दक्षिण के दि‍ग्‍गज नेता ने कही यह बात

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने पार्टी के संसदीय बोर्ड और केंद्रीय चुनाव समिति में शामिल करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा नेतृत्व का धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि पार्टी के सर्वोच्च निर्णय लेने वाले निकाय में सेवा करना सम्मान की बात है।

By Sonu GuptaEdited By: Updated: Wed, 17 Aug 2022 08:13 PM (IST)
Hero Image
कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा। (फाइल फोटो)

बेंगलुरु, एजेंसी। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने पार्टी के संसदीय बोर्ड और केंद्रीय चुनाव समिति में शामिल करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा नेतृत्व को धन्यवाद देते हुए बुधवार को कहा कि पार्टी के सर्वोच्च निर्णय लेने वाले निकाय में सेवा करना सम्मान की बात है। उनका लक्ष्य 2023 के विधानसभा चुनावों में राज्य में भाजपा को फिर से सत्ता में लाना है।

येदियुरप्पा ने पीएम मोदी को किया धन्यवाद

येदियुरप्पा के कार्यालय के मुताबिक, उन्होंने पीएम मोदी से फोन कॉल पर बात की और उन्हें धन्यवाद दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने इसके जवाब में कहा कि पार्टी को मजबूत करने के साथ-साथ कर्नाटक सहित पूरे दक्षिण भारत में पार्टी को सत्ता में लाने के लिए उनकी सेवाओं की आवश्याकता है। येदियुरप्पा ने ट्वीट कर कहा, ' मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जेपी नड्डा और अमित शाह को पार्टी के संसदीय बोर्ड और केंद्रीय चुनाव समिति में सेवा करने के अवसर प्रदान करने के लिए धन्यवाद देता हूं। पार्टी के निर्णय लेने वाले सर्वोच्च निकाय में सेवा करना एक सम्मान की बात है।'

लिंगायत नेता को दरकिनार करने का आरोप

पार्टी द्वारा एक संदेश दिया गया है कि पार्टी अभी भी अपने अनुभवी नेताओं का सम्मान करती है और उनके अनुभव और परामर्श को सही तरीके से उपयोग करती है। विपक्षी पार्टी कांग्रेस और कुछ अन्य वर्ग ये आरोप लगाते रहे हैं कि भाजपा में लिंगायत नेता को दरकिनार किया जा रहा है। मालूम हो कि येदियुरप्पा हाल ही में राजनीति से संयास लेने का संकेत देते हुए कहा था कि वह अपने बेटे बीवाई विजयेंद्र के लिए अपनी शिकारीपुरा विधानसभा सीट खाली कर देंगे।

पार्टी से संन्यास लेने की कर चुके हैं इशारा

पार्टी नेतृत्व के इस कदम को और भी अधिक महत्व मिलता है, क्योंकि येदियुरप्पा ने हाल ही में चुनावी राजनीति में अपनी पारी के अंत का संकेत देते हुए कहा कि 2023 के चुनाव में पार्टी अगर उन्हें चुनाव में उतारती है तो वह बेटे बी वाई विजयेंद्र के लिए अपनी शिकारीपुरा विधानसभा सीट खाली कर देंगे। इसी कारण से पार्टी को उनको संसदीय बोर्ड में शामिल करने महत्व और बढ़ जाता है।