Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election: तेलंगाना के CM पर लगाया था करोड़ों रुपये दिल्ली भेजने का आरोप, अब KTR के खिलाफ दर्ज हुआ मामला

भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामाराव (केटीआर) के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है। केटीआर ने मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी के खिलाफ लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस आलाकमान को 2500 करोड़ रुपये भेजने का आरोप लगाया था। इसके बाद कांग्रेस नेता की शिकायत पर केस दर्ज किया गया है। कांग्रेस नेता की शिकायत पर हनमकोंडा थाने में एक शून्य एफआईआर दर्ज की गई।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Sat, 30 Mar 2024 07:23 PM (IST)
Hero Image
तेलंगाना के सीएम पर आरोप लगाने पर बीआरएस नेता केटी रामाराव के खिलाफ मामला दर्ज। फाइल फोटो।

आईएएनएस, हैदराबाद। भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामाराव (केटीआर) के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है। केटीआर ने मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी के खिलाफ लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस आलाकमान को 2,500 करोड़ रुपये भेजने का आरोप लगाया था। इसके बाद कांग्रेस नेता की शिकायत पर केस दर्ज किया गया है।

दर्ज किया गया है केस

कांग्रेस नेता की शिकायत पर हनमकोंडा थाने में एक शून्य एफआईआर दर्ज की गई और उसे हैदराबाद के बंजारा हिल्स पुलिस स्टेशन में स्थानांतरित कर दिया गया। कांग्रेस नेता श्रीनिवास राव ने हनमकोंडा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी। केटीआर पर आईपीसी की धारा 504 और 505 के तहत केस दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ेंः Bharat Ratna: 'किसानों और वंचितों के लिए मोदी सरकार प्रतिबद्ध', भारत रत्न विजेताओं पर अमित शाह ने कही ये बातें

राज्य में व्यापारियों से पैसे वसूलने का आरोप

केटीआर ने मंगलवार को बीआरएस नेताओं की एक बैठक में कहा था कि रेवंत रेड्डी के खिलाफ आरोप सामने आए हैं कि वह राज्य में व्यापारियों से पैसे वसूल रहे हैं और इसे दिल्ली आलाकमान को भेज रहे हैं। केटीआर ने आरोप लगाया था कि रेवंत रेड्डी ने लोकसभा चुनाव के लिए पहले ही 2,500 करोड़ रुपये दिल्ली भेज दिए हैं।

इतनी बड़ी रकम इकट्ठा करने के लिए रेवंत रेड्डी ने मंजूरी न मिलने की धमकी देकर रियल एस्टेट हितधारकों पर फंड के लिए दबाव डालते हुए पिछले तीन महीनों में इमारतों और लेआउट के लिए अनुमति जारी करने पर रोक लगा दी थी।

यह भी पढ़ेंः 'मानों साक्षात भगवान राम से बात कर रही हूं...', संदेशखाली कांड की पीड़िता रेखा पात्र ने मर्यादा पुरुषोत्तम से की PM Modi की तुलना