Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

विपक्ष के Caste Census की मांग का चंद्रबाबू नायडू ने निकाला तोड़, PM मोदी के साथ मिलकर बनाया ये मास्टरप्लान

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्राबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) ने देश में स्किल सेंसस कराने की मांग की है। टीडीपी सुप्रीमो ने इस मामले पर पीएम मोदी से भी सुझाव मांगा है। उन्होंने कहा है कि देश में लोगों के पास जो स्किल मौजूद है उसका डाटा इकट्ठा किया जाए। बता दें कि पिछले एक साल से विपक्ष देशभर में कास्ट सेंसस कराने की मांग करता आ रहा है।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Sat, 06 Jul 2024 11:29 AM (IST)
Hero Image
आंध्र प्रदेश के सीएम ने देशभर में स्किल सेंसस कराने की मांग की है।(फोटो सोर्स: जागरण)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एक तरफ जहां आई.एन.डी.आई. गठबंधन जाति जनगणना (Caste Census) पर जोर दे रही है। वहीं, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्राबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) ने अलग प्रकार की जनगणना की वकालत कर दी है। टीडीपी चीफ ने स्किल सेंसस यानी कौशल जनगणना की शुरुआत करने का फैसला किया है। आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू सरकार स्किल सर्वे करने जा रही है। 

पीपीपी मॉडल से देशवासियों को मिलेगा फायदा: सीएम नायडू

उन्होंने इस मुद्दे पर पीएम मोदी से सुझाव मांगा है। उन्होंने कहा है कि देश में लोगों के पास जो स्किल मौजूद है उसका डाटा इकट्ठा किया जाए। उन्होंने कहा कि पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप मॉडल का विस्तार देने से देशवासियों की जिंदगी बेहतर होगी।  

मोदी सरकार 3.0 में कौशल और रोजगार पर काफी जोर दिया जा रहा है। कुछ दिनों पहले पीएम मोदी से मुलाकात के बाद टीडीपी चीफ ने कहा था कि आंध्र प्रदेश का विकास उनकी प्राथमिकता है।

हमने कोई मंत्रीपद की मांग नहीं की: टीडीपी चीफ

चंद्रबाबू नायडू ने कहा है,"हमने केंद्र से कोई मंत्री पद नहीं मांगा, यहां तक कि वाजपेयी के समय में भी हमने मंत्रीपद नहीं मांगा था,जो भी पेशकश की गई, हमने स्वीकार कर लिया। उन्होंने आगे कहा,"वाजपेयी के दौर में लोकसभा अध्यक्ष का पद स्वीकार करने को याद करते हुए कहा कि उन्होंने केवल गठबंधन के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने के लिए ऐसा किया था। 

यह भी पढ़ें: Andhra Pradesh: 16 हजार से अधिक शिक्षकों की भर्ती, कल्याण पेंशन में बढ़ोत्तरी; TDP सरकार ने कैबिनेट बैठक में लिए कई महत्वपूर्ण फैसले