Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chandrababu Naidu Arrest: TDP नेताओं ने निकाला विशाखापट्टनम में कैंडल मार्च, पूर्व CM की रिहाई की उठ रही मांग

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी के बाद तेलुगु देशम पार्टी के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन करना जारी रखा है। शनिवार को टीडीपी कार्यकर्ताओं ने विशाखापट्टनम जिला कार्यालय में कैंडल मार्च निकाला और मुख्यममंत्री जगन मोहन रेड्डी के खिलाफ नारे लगाए। दरअसल चंद्रबाबू नायडू को करोड़ों रुपये के घोटाले के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उनकी गिरफ्तारी को लेकर टीडीपी कार्यकर्ताओं में काफी आक्रोश है।

By AgencyEdited By: Piyush KumarUpdated: Sun, 24 Sep 2023 10:20 AM (IST)
Hero Image
आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू की रिहाई की उठ रही मांग।(फोटो सोर्स: जागरण)

विशाखापत्तनम, एएनआई।  तेलुगु देशम पार्टी (Telugu Desam Party) के नेता और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू (Andhra Pradesh Chief Minister Chandrababu Naidu)  को कौशल विकास निगम के धन का दुरुपयोग करने के आरोप में 10 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था। इस सिलसिले में उन्होंने शनिवार को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया था। 

इसी बीच रविवार को चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी के विरोध में टीडीपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने विशाखापट्टनम के टीडीपी कार्यालय में कैंडल मार्च निकाला। वहीं, सीएम  मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी (Chief Minister Jagan Mohan Reddy) के खिलाफ नारे भी लगाए गए।

प्रदर्शन के दौरान पूर्व विधायक और टीडीपी संसदीय प्रभारी पल्ला श्रीनिवास राव, पल्ला श्रीनिवास राव, राज्य पार्टी पोलित ब्यूरो सदस्य अनिता वांगलापुडी और पार्टी के वरिष्ठ नेता उपस्थित थे। दरअसल, चंद्रबाबू नायडू को करोड़ों रुपये के घोटाले के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उनकी गिरफ्तारी को लेकर टीडीपी कार्यकर्ताओं में काफी आक्रोश है।

राज्य सरकार को 300 करोड़ रुपये से अधिक का हुआ नुकसान: जांच विभाग

इससे पहले, आंध्र प्रदेश अपराध जांच विभाग के प्रमुख एन संजय ने रविवार को कहा कि आंध्र प्रदेश कौशल विकास घोटाले में चंद्रबाबू नायडू मुख्य साजिशकर्ता थे और टीडीपी नेता ने मुख्यमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान भ्रष्टाचार को अंजाम दिया।

एजेंसी के अधिकारियों ने यह भी दावा किया कि कथित धोखाधड़ी से राज्य सरकार को 300 करोड़ रुपये से अधिक का भारी नुकसान हुआ है। बता दें कि शुक्रवार को पार्टी कार्यकर्ताओं ने  दावा किया कि टीडीपी प्रमुख की हत्या करने की साजिश रची जा रही है।

कुछ दिनों पहले आंध्र प्रदेश विधानसभा के बाहर भी  टीडीपी विधायकों और कार्यकर्ताओं को विरोध प्रदर्शन करते  'वी वांट जस्टिस' के नारे लगाते थे।  पूर्व वाईएसआरसीपी विधायक उंदावल्ली श्रीदेवी भी विरोध में शामिल हुईं और कहा कि चंद्रबाबू नायडू को गिरफ्तार करने की प्रक्रिया सही नहीं थी और उन्हें जेल में मानसिक और शारीरिक रूप से दबाया जा रहा है।

चंद्रबाबू नायडू के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित टीडीपी के नेता

उंदावल्ली श्रीदेवी ने कहा,"गिरफ्तारी की प्रक्रिया सही नहीं थी और हम इसका विरोध करने जा रहे हैं। चंद्रबाबू नायडू को अवैध रूप से गिरफ्तार किया गया है और राजमुंदरी सेंट्रल जेल में रखा गया है। हमें पता चला कि उसी जेल में एक व्यक्ति की डेंगू से मृत्यु हो गई। जरूरी है कि चंद्रबाबू नायडू को जेल से बाहर निकाला जाए ताकि उनका स्वास्थ्य सही रहे।"

श्रीदेवी ने कहा कि वे नायडू के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हैं, हालांकि जेल अधिकारियों ने कहा है कि जेल में मच्छर नहीं पनप रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Chandrababu Naidu: पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू को नहीं मिली राहत, ACB कोर्ट ने बढ़ाई दो दिन की हिरासत