Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chandrababu Naidu Oath Ceremony: चंद्रबाबू नायडू 9 नहीं 12 जून को लेंगे CM पद की शपथ, इस वजह से समारोह हुआ पोस्टपोन

Chandrababu Naidu Oath Ceremony चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) आंध्र प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होंगे। वो 9 जून को मुख्यमंत्री पद की शपथ (Oath Ceremony) लेने वाले थे लेकिन इस समारोह को पोस्टपोन कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक अब वो 12 जून को सीएम पद की शपथ लेंगे। दरअसल शपथ समारोह की तारीख में इसलिए बदलाव किया गया क्योंकि नरेंद्र मोदी 8 जून को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Thu, 06 Jun 2024 11:41 AM (IST)
Hero Image
टीडीपी सुप्रिमो चंद्रबाबू नायडू 12 जून को ले सकते हैं सीएम पद की शपथ।(फोटो सोर्स: जागरण)

एजेंसी,हैदराबाद। तेलगु देशम पार्टी के सुप्रिमो चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) आंध्र प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होंगे। वो 9 जून को मुख्यमंत्री पद की शपथ (Oath Ceremony) लेने वाले थे, लेकिन इस समारोह को पोस्टपोन कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, अब वो 12 जून को सीएम पद की शपथ लेंगे।

दरअसल, शपथ समारोह की तारीख में इसलिए बदलाव किया गया क्योंकि नरेंद्र मोदी 8 जून को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।

एनडीए के साथ टीडीपी: प्रेम कुमार जैन

टीडीपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रेम कुमार जैन ने कहा, "चंद्रबाबू नायडू ने कल एनडीए को अपना पूरा समर्थन दिया।  इंडिया एलायंस कुछ भी कहे लेकिन हम एनडीए के साथ हैं।" उन्होंने यह भी कहा, "चंद्रबाबू नायडू का शपथ ग्रहण समारोह (आंध्र प्रदेश के सीएम के रूप में) संभवतः 12 जून को होगा। पीएम को आमंत्रित किया गया है, अन्य नेता भी आएंगे।"

विधानसभा चुनाव में एनडीए ने मारी बाजी

आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव नतीजों की बात करें तो टीडीपी ने भाजपा और पवन कल्याण के जनसेना पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। चुनाव में टीडीपी को 135 सीटें मिली। जनसेना पार्टी को 21 सीटें मिली। वहीं, भाजपा को 11 सीटें मिली।

इसके अलावा, वाईएसआरसीपी को 11 सीटें मिली। बता दें कि राज्य में कांग्रेस खाता भी नहीं खोल सकी।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha result 2024: यूसुफ पठान ने 5 बार के सांसद अधीर चौधरी को किया क्‍लीन बोल्‍ड, भारतीय क्रिकेटर ने राजनीति में 'जीत' के साथ किया डेब्‍यू