Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्या फिर बदला जाएगा चंद्रशेखर राव की पार्टी BRS का नाम? तेलंगाना विधानसभा चुनाव में हार के बाद उठे सवाल

तेलंगाना विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) का नाम बदलकर फिर से तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) करने की मांग तेजी से उठने लगी है। बीआरएस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पार्टी आलाकमान से नाम बदलने की मांग की है। उनकी दलील है कि नाम से तेलंगाना हटाने से राज्य के साथ अलगाव पैदा हो गया है।

By Agency Edited By: Mohd Faisal Updated: Sat, 13 Jan 2024 07:00 PM (IST)
Hero Image
क्या फिर बदला जाएगा चंद्रशेखर राव की पार्टी BRS का नाम? तेलंगाना विधानसभा चुनाव में हार के बाद उठे सवाल

पीटीआई, हैदराबाद। तेलंगाना विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) का नाम बदलकर फिर से तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) करने की मांग तेजी से उठने लगी है।

बीआरएस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पार्टी आलाकमान से नाम बदलने की मांग की है। उनकी दलील है कि नाम से तेलंगाना हटाने से राज्य के साथ अलगाव पैदा हो गया है।

नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भेजे चंद्रशेखर राव के बेटे को सुझाव

पार्टी सूत्रों के अनुसार, कई नेताओं और कार्यकर्ताओं ने बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के बेटे केटी रामाराव को नाम बदलने को लेकर सुझाव भेजे हैं। बीआरएस के बड़े नेताओं के अलावा आलाकमान भी पार्टी का नाम बदलकर फिर से टीआरएस करने पर गंभीरता से विचार कर रहा है।

विधानसभा चुनाव में बीआरएस को मिली करारी शिकस्त

बता दें कि करीब डेढ़ महीने हुए विधानसभा चुनाव में बीआरएस को करारी शिकस्त मिली थी। 119 विधानसभा सीटों में बीआरएस को केवल 39 सीटें हासिल हुईं।

यह भी पढ़ें- कांग्रेस के मन में क्या? कल होगी भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू, जयराम रमेश बोले- आज लोकतंत्र कम और एकतंत्र ज्यादा...

चंद्रशेखर राव ने साल 2022 में बदला था पार्टी का नाम

2022 में चंद्रशेखर राव ने टीआरएस का नाम बदलकर बीआरएस किया था। तेलंगाना से बाहर पार्टी का विस्तार करने के लिए यह कदम उठाया था, लेकिन इसमें सफलता नहीं मिली।

यह भी पढ़ें- Tamil Nadu Politics: क्या उदयनिधि बनेंगे तमिलनाडु के डिप्टी सीएम? मुख्यमंत्री स्टालिन ने दिया ये जवाब