Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पीएम मोदी की तारीफ करने पर सिंहदेव को मांगनी पड़ी माफी, खरगे बोले- ऐसे बयानों से पार्टी में जाता है गलत संदेश

छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता टीएस सिंहदेव को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रशंसा करना भारी पड़ गया। कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में यह मुद्दा उठा और सिंहदेव को इस पर माफी मांगनी पड़ी। मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि जब पूरे देश में पीएम मोदी की गलत नीतियों के खिलाफ कांग्रेस और गठबंधन दमदार तरीके से खड़े हैं तो ऐसे में उनकी तारीफ करना कतई सही नहीं है।

By Jagran NewsEdited By: Mohd FaisalUpdated: Mon, 18 Sep 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी की तारीफ करने पर सिंहदेव को मांगनी पड़ी माफी (फाइल फोटो)

संजय मिश्र, हैदराबाद। छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता टीएस सिंहदेव को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रशंसा करना भारी पड़ गया। कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में यह मुद्दा उठा और सिंहदेव को इस पर माफी मांगनी पड़ी।

प्रधानमंत्री राज्यों के साथ भेदभाव नहीं करते- सिंहदेव

सिंहदेव ने रायगढ़ में एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि केंद्र से सहयोग मिलता है और प्रधानमंत्री राज्यों के साथ भेदभाव नहीं करते हैं। सिंहदेव का यह बयान कार्यसमिति की बैठक में इसलिए उठा क्योंकि भाजपा ने इसे हाथोंहाथ लपकते हुए विपक्ष के इस आरोप की हवा निकालने की कोशिश की कि मोदी सरकार गैर भाजपा राज्य सरकारों के साथ भेदभाव करती है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने जताई नाराजगी

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सिंहदेव के बयान पर नाराजगी जताते हुए कहा कि जब पूरे देश में पीएम मोदी की गलत नीतियों के खिलाफ कांग्रेस और गठबंधन दमदार तरीके से खड़े हैं तो ऐसे में उनकी तारीफ करना कतई सही नहीं है।

यह भी पढ़ें- 'ये आराम से बैठने का समय नहीं', CWC बैठक में मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी ने बताया 2024 का मास्टर प्लान

ऐसी बातों का गलत संदेश जाता है- खरगे

पार्टी अध्यक्ष से जब सिंहदेव ने बयान को लेकर माफी मांगी तो खरगे ने कहा कि उनके जैसे वरिष्ठ नेता की ओर से इस तरह की बातें आती हैं तो इनका गलत संदेश जाता है। इसलिए सभी को इस बात का ध्यान रखना है कि पार्टी की राजनीतिक लाइन से परे जाकर बयान न दिया जाए।

कुमारी सैलजा ने भी सिंहदेव को लगाई फटकार

समझा जाता है कि छत्तीसगढ़ की प्रभारी कुमारी सैलजा ने भी सिंहदेव को खुले मंच से पीएम की तारीफ करने को लेकर डांट भी लगाई थी। बता दें कि उस सरकारी कार्यक्रम के दौरान सिंहदेव ने कहा था कि हम और केंद्र सरकार एक टीम की तरह काम करते हैं। हमारा अपना अनुभव है कि जब भी हमने कुछ मांगा है तो केंद्र ने उसे दिया और कभी इन्कार नहीं किया। हमने कभी भेदभाव महसूस नहीं किया। ¨सहदेव के इस बयान पर मोदी ने हाथ जोड़ते हुए सिर हिलाया था।

यह भी पढ़ें- Karnataka Politics: कर्नाटक में तीन और उपमुख्यमंत्री की उठी मांग, सीएम सिद्धारमैया बोले- आलाकमान लेगा निर्णय