Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sikkim विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत मिलने पर गदगद हुए CM तमांग, SKM कार्यकर्ताओं को दिया संदेश

Sikkim Assembly Election सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा के सुप्रीमो प्रेम सिंह तमांग ने रविवार को राज्य में विधानसभा चुनाव में पार्टी की शानदार जीत का श्रेय एसकेएम कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत और उनकी सरकार में लोगों के भरोसे को दिया। एसकेएम ने 32 सदस्यीय विधानसभा में 31 सीटें हासिल करके लगातार दूसरी बार हिमालयी राज्य में सत्ता में वापसी की है।

By Agency Edited By: Prateek Jain Updated: Sun, 02 Jun 2024 03:20 PM (IST)
Hero Image
विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत मिलने पर गदगद हुए CM तमांग, SKM कार्यकर्ताओं को दिया संदेश

पीटीआई, गंगटोक। सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (SKM) के सुप्रीमो प्रेम सिंह तमांग ने रविवार को राज्य में विधानसभा चुनाव में पार्टी की शानदार जीत का श्रेय एसकेएम कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत और उनकी सरकार में लोगों के भरोसे को दिया।

एसकेएम ने 32 सदस्यीय विधानसभा में 31 सीटें हासिल करके लगातार दूसरी बार हिमालयी राज्य में सत्ता में वापसी की है। शानदार जीत के बाद मुख्यमंत्री तमांग ने पार्टी समर्थकों और सिक्किम के मतदाताओं को बधाई दी। गंगटोक के पलजोर स्टेडियम में एक सभा में उन्होंने कहा,

यह जीत लोगों के प्यार और विश्वास की वजह से मिली है, जिसकी वजह से हम पिछले पांच सालों में बनाए रखने में कामयाब रहे हैं। इसके अलावा, पार्टी कार्यकर्ताओं ने बहुत मेहनत की है। अब हमारे पास सिक्किम के लोगों के लिए अपना 100 प्रतिशत देने के लिए अगले पांच साल हैं।

पूर्व सीएम दोनों सीटों पर चुनाव हारे

तमांग ने रेनॉक और सोरेंग-चाकुंग दोनों निर्वाचन क्षेत्रों से जीत हासिल की है। 2019 में एसकेएम ने 17 सीटें जीती थीं और सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट पार्टी (एसडीएफ) को हराया था, जिसने लगातार 25 वर्षों तक राज्य पर शासन किया था।

एसडीएफ अध्यक्ष और पूर्व सीएम पवन चामलिंग दो सीटों पर चुनाव लड़े और दोनों सीटों से हार गए और उनकी पार्टी केवल एक सीट ही जीत सकी। तमांग ने पार्टी कार्यकर्ताओं से शानदार जीत के बाद शांति बनाए रखने को कहा है।