Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Politics: मल्लिकार्जुन खरगे की स्वामित्व वाली कंपनी पर जमीन हड़पने का आरोप, भाजपा ने दर्ज कराई शिकायत

भाजपा आइटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने शुक्रवार को एक्स पर पोस्ट किया कि भाजपा के रमेश एनआर ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और अन्य के खिलाफ कर्नाटक लोकायुक्त में शिकायत दर्ज कराई है जिसमें खरगे के परिवार के स्वामित्व वाले सिद्धार्थ विहार ट्रस्ट के जमीन हड़पने का आरोप लगाया गया है। अधिकारियों ने बताया कि मैसुरु लोकायुक्त ने आइपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत एफआइआर दर्ज की है

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Fri, 27 Sep 2024 11:47 PM (IST)
Hero Image
मल्लिकार्जुन खरगे की स्वामित्व वाली कंपनी पर जमीन हड़पने का आरोप

 एएनआई, नई दिल्ली। कर्नाटक भाजपा के नेता रमेश एनआर ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और कई अन्य लोगों के खिलाफ कर्नाटक लोकायुक्त में शिकायत दर्ज कराई है। इसमें उन पर सिद्धार्थ विहार ट्रस्ट से जुड़ी जमीन हड़पने का आरोप लगाया गया है, जो कथित तौर पर खरगे के परिवार से जुड़ा हुआ है।

भाजपा आइटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने शुक्रवार को एक्स पर पोस्ट किया, ''भाजपा के रमेश एनआर ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और अन्य के खिलाफ कर्नाटक लोकायुक्त में शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें खरगे के परिवार के स्वामित्व वाले सिद्धार्थ विहार ट्रस्ट के जमीन हड़पने का आरोप लगाया गया है।

मालवीय ने अपनी पोस्ट में लिखा, ''ट्रस्ट को कथित तौर पर कांग्रेस सरकार से मुफ्त जमीन मिली थी, जिससे भाई-भतीजावाद और आपराधिक विश्वासघात के बारे में सवाल उठाया गया। इस बीच, लोकायुक्त पुलिस ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया और अन्य के खिलाफ मैसुरु शहरी विकास प्राधिकरण (एमयूडीए) भूमि आवंटन 'घोटाले' के संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज की।

अधिकारियों ने बताया कि मैसुरु लोकायुक्त ने आइपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत एफआइआर दर्ज की है, जिसमें 351, 420, 340, 09 और 120बी शामिल हैं। एफआइआर में सीएम सिद्दारमैया, उनकी पत्नी, साले और अन्य को मामले में आरोपित बनाया गया है।