Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कोई समझौता नहीं', BJP ने कहा- अपने काले कारनामे छिपाने को कांग्रेस ने जारी किया ब्लैक पेपर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ ब्लैक पेपर जारी करने को लेकर गुरुवार को कांग्रेस पर पलटवार करते हुए भाजपा ने दावा किया कि विपक्षी पार्टी अपने काले कारनामों को छिपाने के लिए इसे लेकर आई है। भाजपा नेता ने तंज कसते हुए कहा कि जो लोग भ्रष्टाचार में लिप्त हैं और लाखों करोड़ रुपये के घोटालों में शामिल हैं वे ब्लैक पेपर ला रहे हैं।

By Agency Edited By: Anurag GuptaUpdated: Thu, 08 Feb 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद (फाइल फोटो)

पीटीआई, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ ब्लैक पेपर जारी करने को लेकर गुरुवार को कांग्रेस पर पलटवार करते हुए भाजपा ने दावा किया कि विपक्षी पार्टी अपने काले कारनामों को छिपाने के लिए इसे लेकर आई है। उसे दर्द हो रहा है, क्योंकि वह भ्रष्टाचार के मामलों में हो रही कार्रवाई को बंद करवाना चाहती है।

रविशंकर प्रसाद ने क्या कुछ कहा?

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे द्वारा केंद्र सरकार की कथित विफलताओं को उजागर करने के लिए ब्लैक पेपर जारी करने के बाद यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा,

...लेकिन ऐसा नहीं होगा। प्रधानमंत्री मोदी ने साफ कर दिया है कि भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कोई समझौता नहीं होगा। जनता का पैसा लूटने वालों के लिए कोई जगह नहीं है। हम आपके काले कारनामों का पर्दाफाश करेंगे।

'खत्म हो गई घोटालों की कहानी'

भाजपा नेता ने तंज कसते हुए कहा कि जो लोग भ्रष्टाचार में लिप्त हैं और लाखों करोड़ रुपये के घोटालों में शामिल हैं, वे ब्लैक पेपर ला रहे हैं। उन्होंने कहा कि घोटालों की कहानी खत्म हो गई है और देश मोदी के नेतृत्व में प्रगति कर रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार ने सरकारी योजनाओं के 10 करोड़ से अधिक फर्जी लाभार्थियों के खातों को बंद कर दिया है।

यह भी पढ़ें: UPA सरकार का कार्यकाल खोया हुआ दशक, महंगाई दहाई अंक में रही तो रक्षा तैयारियों से किया गया समझौता

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली संप्रग सरकार जब सत्ता में थी तब भारत को कमजोर अर्थव्यवस्था के तौर पर देखा जाता था और उसकी पहचान नीतिगत पंगुता वाली थी, जबकि अब यह पांचवीं सबसे बड़ी वैश्विक अर्थव्यवस्था है और इसका विदेशी मुद्रा भंडार और विदेशी निवेश बढ़ रहा है।

उन्होंने आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि और बेरोजगारी के कांग्रेस के दावे को खारिज कर दिया और आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि मोदी सरकार ने बहुत सारे रोजगार पैदा किए हैं और संप्रग की तुलना में महंगाई से बेहतर ढंग से मुकाबला किया है। उन्होंने कहा कि हम कांग्रेस को बेनकाब करेंगे। जनता उसे कोई भाव नहीं देगी।

राष्ट्रव्यापी अभियान चलाएगी भाजपा

भाजपा श्वेत पत्र की मुख्य बातों से जनता को अवगत कराने के लिए राष्ट्रव्यापी अभियान शुरू करेगी। सूत्रों के अनुसार, देशभर में भाजपा की प्रदेश इकाइयां श्वेत पत्र में दर्ज विस्तृत जानकारी लोगों को देंगी ताकि आजमन कांग्रेस के नेतृत्व वाली संप्रग सरकार के दौरान अर्थव्यवस्था के कुप्रबंधन और राष्ट्रीय सुरक्षा सहित अन्य मामलों में किए गए खिलवाड़ से अवगत हो सके। इसके साथ ही 2014 के बाद से राजग सरकार के कार्यकाल के दौरान अर्थव्यवस्था व अन्य क्षेत्रों में उठाए गए सुधारात्मक कदमों से अवगत कराएगी।

यह भी पढ़ें: छोटे दलों संग भाजपा की बड़ी रणनीति, साधे पूरब से पश्चिम तक समीकरण, विपक्षी दलों की बढ़ी चुनौती

केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा का मानना है कि यह श्वेत पत्र अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले जनता के बीच कांग्रेस और उसके सहयोगियों की अयोग्यता और नाकामी तथा पीएम मोदी के सक्षम नेतृत्व का संदेश देगा।