Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Polls 2024: कांग्रेस प्रमुख ने समन्वयकों के साथ की बैठक, लोकसभा चुनाव को लेकर इस रणनीति पर काम करने का निर्देश

लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे ने कई राज्यों के समन्वयकों के साथ बैठक की। खरगे ने शुक्रवार को गुजरात मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ राजस्थान महाराष्ट्र और दिल्ली समेत कई राज्यों के पार्टी के लोकसभा समन्वयकों के साथ बैठक की। बैठक में पार्टी नेताओं को अपना संपर्क बढ़ाने पर जोर दिया गया। इससे पहले मल्लिकार्जुन खरगे ने गुरुवार को अन्य राज्यों के लोकसभा समन्वयकों के साथ बैठक की थी।

By Agency Edited By: Devshanker Chovdhary Updated: Fri, 12 Jan 2024 05:12 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे ने नेताओं के साथ की बैठक। (फोटो- मल्लिकार्जुन खरगे एक्स हैंडल)

पीटीआई, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे ने कई राज्यों के समन्वयकों के साथ बैठक की। खरगे ने शुक्रवार को गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, महाराष्ट्र और दिल्ली समेत कई राज्यों के पार्टी के लोकसभा समन्वयकों के साथ बैठक की। बैठक में पार्टी नेताओं को अपना संपर्क बढ़ाने पर जोर दिया गया।

कांग्रेस प्रमुख ने नेताओं के साथ की बैठक

इससे पहले मल्लिकार्जुन खरगे ने गुरुवार को अन्य राज्यों के लोकसभा समन्वयकों के साथ बैठक की थी। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राज्यों में समन्वयकों की नियुक्ति की है, जो लोगों से अधिक से अधिक संपर्क बढ़ा सकें।

यह भी पढ़ेंः Ram Mandir: 'ये BJP का षड्यंत्र है', प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के निमंत्रण को अस्वीकार करने के बाद पहली बार बोले खरगे

बैठक को लेकर क्या बोले खरगे?

कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे ने बैठक की तस्वीर शेयर करते हुए कहा, लोकतंत्र के मजबूत संकल्प से ध्यान भटकाने वाले शोर को खत्म किया जाएगा। न्याय योद्धा 2024 का चुनाव जीतेंगे। हमने गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, दिल्ली, महाराष्ट्र, गोवा, दादरा और नगर हवेली और दमन व दीव के एआईसीसी समन्वयकों के साथ लोकसभा चुनावों को लेकर चर्चा की।

जानकारी के अनुसार, मल्लिकार्जुन खरगे ने दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में लोकसभा समन्वयकों के साथ बैठक की। इस बैठक में एआईसीसी महासचिव केसी वेणुगोपाल और विभिन्न राज्यों के प्रभारी भी शामिल हुए। इसके अलावा बैठक में मुकुल वासनिक भी शामिल हुए, जो एआईसीसी सीट-शेयरिंग कमेटी के संयोजक हैं।

इन राज्यों के नेता बैठक में हुए शामिल

इससे पहले गुरुवार को कांग्रेस प्रमुख ने कर्नाटक, तमिलनाडु, तेलंगाना, केरल, लक्षद्वीप और पुडुचेरी के लोकसभा समन्वयकों के साथ बैठक की। वहीं, दूसरी बैठक में ओडिशा, आंध्र प्रदेश, गोवा और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के समन्वयक शामिल हुए। बैठक के दौरान कांग्रेस प्रमुख खरगे ने समन्वयकों को उनके संबंधित संसदीय क्षेत्रों में अधिकतम लोगों तक पहुंचने की सलाह दी।

बता दें कि आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी सभी राज्यों में अपने पार्टी नेताओं के साथ बैठक कर रही है। उम्मीद है कि विपक्षी गठबंधन आईएनडीआईए में जल्द ही सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय हो जाएगा।

यह भी पढ़ेंः Ram Mandir: कांग्रेस ने अब रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर ही उठाए सवाल, पूछा- भाजपा ने किस पंचांग का किया उपयोग