Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Congress: लोकसभा के बाद विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने सेट किया गोल, खरगे और राहुल ने बनाई रणनीति

कांग्रेस अगले सप्ताह संगठन को मजबूत करने और जम्मू-कश्मीर के अलावा झारखंड महाराष्ट्र और हरियाणा जैसे चुनावी राज्यों में अपनी रणनीति तैयार करने के लिए विचार-विमर्श शुरू करेगी। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 24 जून से रणनीति बैठकें शुरू करेंगे। महाराष्ट्र के लिए पार्टी की रणनीति बैठक 25 जून को होगी और हरियाणा के नेता 26 जून को मिलेंगे।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Updated: Tue, 18 Jun 2024 05:23 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 24 जून से रणनीति बैठकें शुरू करेंगे।

पीटीआई, नई दिल्ली। कांग्रेस अगले सप्ताह संगठन को मजबूत करने और जम्मू-कश्मीर के अलावा झारखंड, महाराष्ट्र और हरियाणा जैसे चुनावी राज्यों में अपनी रणनीति तैयार करने के लिए विचार-विमर्श शुरू करेगी। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 24 जून से रणनीति बैठकें शुरू करेंगे।

महाराष्ट्र के लिए पार्टी की रणनीति बैठक 25 जून को होगी और हरियाणा के नेता 26 जून को मिलेंगे। जम्मू-कश्मीर (जहां अभी चुनाव घोषित नहीं हुए हैं) के लिए रणनीति बैठक 27 जून को होगी। कांग्रेस नेतृत्व ने लोकसभा चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन से उत्साहित होकर और पहले से ही बैठकों की योजना बना ली है।

एआईसीसी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "अपने पक्ष में गति को आगे बढ़ाते हुए हम आगामी राज्य चुनावों में शानदार जीत सुनिश्चित करने के लिए समर्पित हैं। हमारे प्रयासों को गति देने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी चुनाव वाले राज्यों के वरिष्ठ नेताओं के साथ रणनीति बैठकें करेंगे।

🗓️झारखंड - 24 जून

🗓️महाराष्ट्र - 25 जून

🗓️हरियाणा - 26 जून

🗓️जम्मू-कश्मीर - 27 जून

इस बीच, कांग्रेस की आंध्र प्रदेश इकाई की अध्यक्ष वाई एस शर्मिला ने मंगलवार को खरगे से उनके आवास पर मुलाकात की। खरगे ने कहा, "हम आंध्र प्रदेश में पार्टी संगठन को फिर से मजबूत करने के लिए दृढ़ता से प्रतिबद्ध हैं। हर कांग्रेस कार्यकर्ता को कड़ी मेहनत करनी चाहिए और लोगों की आवाज बनना चाहिए।"