Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमृतपाल पर चरणजीत सिंह चन्नी के बयान पर बीजेपी का हंगामा, कांग्रेस ने किया किनारा

Congress On Charanjit Singh Channi Remarks कांग्रेस सांसद व पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी द्वारा लोकसभा में अमृतपाल के समर्थन में दिए गए बयान को लेकर भाजपा अब हमलावर हो गई है। वहीं चन्नी के इस बयान से कांग्रेस ने खुद को किनारा कर लिया है। जयराम रमेश ने कहा कि अमृतपाल पर सांसद चन्नी का दिया बयान उनका अपना है।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Updated: Thu, 25 Jul 2024 10:25 PM (IST)
Hero Image
लोकसभा में बोलते हुए कांग्रेस सांसद चरणजीत सिंह चन्नी। फोटोः एएनआई।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा में चर्चा के दौरान कांग्रेस सांसद व पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और रेल व खाद्य प्रसंस्करण राज्यमंत्री रवनीत सिंह बिट्टू के बीच तकरार हो गया। इसी दौरान चरणजीत सिंह चन्नी ने जेल में बंद खडूर साहिब के सांसद अमृतपाल के समर्थन में बयान दिया। वहीं, अब चन्नी के इस बयान पर पार्टी डैमेज कंट्रोल करने में जुट गई है। कांग्रेस ने चन्नी के बयान से किनारा कर लिया है।

कांग्रेस ने किया किनारा

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि अमृतपाल सिंह पर सांसद चरणजीत सिंह चन्नी के बयान उनके अपने हैं। उन्होंने आगे कहा कि चन्नी के बयान को कांग्रेस से जोड़कर न देखा जाए। यह बयान पार्टी की स्थिति को नहीं दर्शाते हैं।  

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, लोकसभा में बजट चर्चा के दौरान चन्नी ने मोदी सरकार की नीतियों और कार्यशैली पर तीखे हमले कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने कहा कि सत्ता पक्ष आपातकाल की बात करता है, लेकिन विपक्षी सांसदों, किसानों के साथ जो व्यवहार हो रहा है, वह भी तो आपातकाल है। इसी दौरान उन्होंने जेल में बंद खडूर साहिब के सांसद अमृतपाल का नाम लिए बगैर कहा कि 20 लाख लोगों के प्रतिनिधि को बोलने का अवसर नहीं मिल रहा है, यह भी आपातकाल है।

भाजपा ने बोला हमला

वहीं, चन्नी के बयान पर भाजपा हमलावर हो गई है। भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि कांग्रेस को जवाब देना चाहिए कि क्या पार्टी खालिस्तान के विचार का समर्थन करती है, जिसके कारण 1984 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या हुई थी।

यह भी पढ़ेंः

Lok Sabha: मंत्री-विपक्षी सांसदों में हाथापाई की नौबत, लोकसभा में बजट पर चर्चा के दौरान संग्राम