Move to Jagran APP

कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश में पांच लोकसभा व 114 विधानसभा उम्मीदवार किए तय, CWC की बैठक में नामों पर लगी मुहर

कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश की पांच लोकसभा और 114 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं। आंध्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष वाईएस शर्मिला ने इसकी पुष्टि की। आंध्र प्रदेश की 175 सदस्यीय विधानसभा और 25 संसदीय सीटों के लिए आगामी 13 मई को मतदान होना है। वाईएस शर्मिला ने बताया कि शेष उम्मीदवारों के नाम भी जल्द तय किए जाएंगे।

By Sonu Gupta Edited By: Sonu Gupta Updated: Mon, 01 Apr 2024 10:30 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश की पांच लोकसभा और 114 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं।

पीटीआई, अमरावती। कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश की पांच लोकसभा और 114 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं। आंध्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष वाईएस शर्मिला ने इसकी पुष्टि की। आंध्र प्रदेश की 175 सदस्यीय विधानसभा और 25 संसदीय सीटों के लिए आगामी 13 मई को मतदान होना है।

बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर लगी मुहर

वाईएस शर्मिला ने बताया कि वह सोमवार को नई दिल्ली में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी कार्यालय पर आयोजित कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में शामिल हुईं थीं और बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लग गई।

जल्द तय होंगे बाकी उम्मीदवारों के नामः शर्मिला

शर्मिला ने कहा कि शेष उम्मीदवारों के नाम भी जल्द तय किए जाएंगे। उम्मीदवारों की पहली सूची मंगलवार को जारी की जा सकती है। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और वाईएसआर कांग्रेस के अध्यक्ष वाईएस जगन मोहन रेड्डी की बहन शर्मिला को कडप्पा संसदीय क्षेत्र से उतारे जाने की संभावना है। इस सीट से जगन मोहन रेड्डी ने एक बार फिर अपने भाई और मौजूदा सांसद वाईएस अविनाश रेड्डी को उतारा है।

यह भी पढ़ेंः India Defence Exports: पहली बार भारत का रिकॉर्ड 21 हजार करोड़ का रक्षा निर्यात; रूस, इजरायल समेत 84 देशों को बेचे उत्पाद

कांग्रेस कार्यसमिति के विशेष आमंत्रित सदस्य गिदुगु रुद्रराजू को राजमहेंद्रवरम संसदीय सीट, पूर्व केंद्रीय मंत्रियों पल्लम राजू और जेडी सीलम को क्रमश: काकीनाडा और बापटला संसदीय सीट से चुनाव लड़ाए जाने की संभावना है।

यह भी पढ़ेंः Subedar Thanseia: द्वितीय विश्वयुद्ध के नायक सूबेदार थानसिया का निधन, कोहिमा की लड़ाई में वीरता के लिए किया जाता है याद