Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हमने CM की घोषणा तो परसों ही कर दी, बीजेपी ने अबतक क्यों नहीं किया? कांग्रेस ने साधा निशाना

कांग्रेस ने राजस्थान मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में अब तक मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा नहीं किए जाने पर भाजपा और मीडिया को घेरा है। पार्टी ने कहा कि भाजपा से क्यों नहीं पूछा जा रहा है कि उसने अबतक मुख्यमंत्री का नाम घोषित क्यों नहीं किया? पार्टी ने कहा हमारे सीएम की घोषणा परसों ही हो चुकी है और आज दोपहर 1 बजे वह शपथ लेने जा रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Thu, 07 Dec 2023 12:03 PM (IST)
Hero Image
सीएम का नाम ना घोषित करने पर कांग्रेस ने भाजपा पर साधा निशाना (फाइल फोटो)

पीटीआई, नई दिल्ली। कांग्रेस ने राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में अब तक मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा नहीं किए जाने पर भाजपा और मीडिया को घेरा है। पार्टी ने कहा कि भाजपा से क्यों नहीं पूछा जा रहा है कि उसने अबतक मुख्यमंत्री का नाम घोषित क्यों नहीं किया?

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने एक्स पर एक पोस्ट लिखकर कहा, "3 दिसंबर को चुनाव परिणाम आए थे। उसके 24 घंटे के भीतर ही तेलंगाना के मुख्यमंत्री की नियुक्ति में तथाकथित 'देरी' के लिए मीडिया में सभी जगह कांग्रेस पार्टी की आलोचना होने लगी थी।"

हमारे मुख्यमंत्री आज शपथ लेने जा रहे हैं- कांग्रेस

उन्होंने रेवंत रेड्डी को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के रूप में नामित किए जाने का जिक्र करते हुए कहा, "हमारे मुख्यमंत्री की घोषणा तो परसों ही हो चुकी है और आज दोपहर 1 बजे वह शपथ लेने जा रहे हैं।"

— Jairam Ramesh (@Jairam_Ramesh) December 7, 2023

'बीजेपी मुख्यमंत्रियों की घोषणा तक नहीं कर पाई'

उन्होंने कहा, "लेकिन तीन दिन बीतने के बाद भी भाजपा छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान के लिए अपने मुख्यमंत्रियों की घोषणा तक नहीं कर पाई है। इसे उतनी ही बेचैनी और प्रमुखता से क्यों नहीं उठाया जा रहा है, जहां वास्तव में देर हो रही है?"

प्रियंका चतुर्वेदी ने भी साधा निशाना

बता दें कि भाजपा ने हाल ही में मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में प्रचंड जीत दर्ज की है, लेकिन पार्टी चार दिन बाद भी इन तीनों राज्यों में से एक में भी मुख्यमंत्री का नाम नहीं तय कर पाई है। इस बीच शिवसेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भी तीनों राज्यों में सीएम का नाम तय करने में हो रही देरी पर भाजपा को घेरा है।

उन्होंने कहा, "भाजपा बैठकों में व्यस्त हैं। उनके पास बहुमत है, जनता ने उन पर भरोसा जताया है। चुने गए विधायकों को फैसला लेना होता है कि उनका नेता कौन होगा, लेकिन इस प्रक्रिया को बीजेपी में खत्म कर दिया गया है। मुख्यमंत्री को लेकर केवल पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह फैसला ले रहे हैं। नतीजे 3 दिसंबर को आए थे और आज 7 दिसंबर है... यह दुर्भाग्यपूर्ण है।"

ये भी पढ़ें: Revanth Reddy Oath: रेवंत रेड्डी आज लेंगे तेलंगाना के सीएम पद की शपथ, एक विधायक डिप्टी CM तो आठ बनेंगे मंत्री