Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्रधानमंत्री मोदी के इशारे पर TRS का नाम बदलकर किया गया BRS, कांग्रेस नेता ने किया दावा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लू रवि ने बताया पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) लॉन्च करने और कांग्रेस के वोटों को विभाजित करने के लिए देश भर में जाने का अनुरोध किया था।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Wed, 14 Dec 2022 10:57 AM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी के इशारे पर TRS का नाम बदलकर किया गया BRS

हैदराबाद (तेलंगाना), एजेंसी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लू रवि ने बुधवार को आरोप लगाया कि के चंद्रशेखर राव का राष्ट्रीय राजनीति में प्रवेश करने और बाद में टीआरएस का नाम बदलकर बीआरएस करने का फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इशारे पर हुआ है।

मल्लू रवि ने एएनआई को बताया, पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से 'भारत राष्ट्र समिति' (बीआरएस) लॉन्च करने और 'कांग्रेस के वोटों को विभाजित करने' के लिए देश भर में जाने का 'अनुरोध' किया था।

उद्देश्य केवल भाजपा विरोधी वोटों को विभाजित करना

उन्होंने यह भी आरोप लगाया, 'भारत राष्ट्र समिति पार्टी भाजपा के साथ पूरी समझ के साथ दिल्ली जा रही है। उन्हें दिल्ली में पार्टी कार्यालय खोलने के लिए जमीन आवंटित की गई थी। यह उनकी आपसी समझ है, वे केवल भाजपा से लड़ने का नाटक कर रहे हैं। उनका उद्देश्य केवल भाजपा विरोधी वोटों को विभाजित करना और कांग्रेस के वोटों में कटौती करना है।'

मल्लू रवि ने कहा, 'उनकी योजना चाहे जो भी हो, कांग्रेस तेलंगाना में सत्ता में वापसी करेगी।'

मल्लू रवि ने दिल्ली में बीआरएस पार्टी कार्यालय के उद्घाटन के बाद राज्य के लोगों की उपेक्षा करने के लिए भी केसीआर पर हमला किया।

तेलंगाना का संतुलन अधर में लटका- मल्लू रवि

मल्लू ने आगे कहा 'दिल्ली में बीआरएस पार्टी के उद्घाटन ने अपने सीएम और मंत्रियों के बिना तेलंगाना छोड़ दिया है। कैबिनेट मंत्री दिल्ली में हैं और राज्य की देखभाल करने के लिए कोई भी नहीं बचा है, कोई केसीआर, केटीआर नहीं है। तेलंगाना के लोगों को सीएम और कैबिनेट मंत्रियों के बिना छोड़ दिया गया है। तेलंगाना का संतुलन अधर में लटका हुआ है। केसीआर ने सभी मंत्रियों और विधायकों को राष्ट्रीय नेता बनाने के लिए लिया है।'

कांग्रेस नेता ने कहा कि टीआरएस का नाम बदलकर बीआरएस करने के बाद सीएम केसीआर दिल्ली गए और इसके उद्घाटन के लिए वहां रुके। सभी कैबिनेट मंत्री, विधायक, सांसद और अन्य नेता दिल्ली पहुंचे। पार्टी का मुख्यालय हैदराबाद में है।

भारत जोड़ों यात्रा देश के लोगों के लिए

कांग्रेस नेता ने कहा, 'सबसे पुरानी पार्टी राज्य के लोगों की जिम्मेदारी लेने के लिए जमीन तैयार कर रही है।'

मल्लू रवि ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने भारत की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी। 'राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा एक ऐसा उदाहरण है। यात्रा सिर्फ कांग्रेस पार्टी के लिए नहीं बल्कि भारत के लोगों के लिए है।'

तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर दिल्ली में पार्टी के कार्यालय का करेंगे उद्घाटन

वहीं राष्ट्रीय राजनीति में बड़ी भूमिका निभाने के उद्देश्य से तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) बुधवार को नई दिल्ली में अपनी पार्टी भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के कार्यालय का उद्घाटन करेंगे। बीआरएस ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि राव पार्टी का झंडा फहराएंगे और राष्ट्रीय राजधानी में प्रमुख स्थान सरदार पटेल मार्ग पर पार्टी अध्यक्ष के कार्यालय में औपचारिक रूप से बैठेंगे।

यह भी पढ़ें-  India China Faceoff: भारत को मिला अमेरिका का साथ, कहा 'Fully support India's effort', जानें बड़े Updates

यह भी पढ़ें- Assam News: असम पुलिस ने 14 करोड़ की कीमत के मादक पदार्थ को किया जब्त, एक आरोपी गिरफ्तार