Move to Jagran APP

जयराम रमेश ने दिया संसद की स्थायी समितियों से इस्तीफा, ट्वीट कर बताया क्यों लिया ये फैसला

Jairam Ramesh कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने संसद की स्थायी समितियों से इस्तीफा दे दिया है। जयराम ने आरोप लगाया कि कई महत्वपूर्ण विधेयकों को जानबूझकर स्थायी समिति के पास नहीं भेजा गया। ये विधेयक मेरे दिल के काफी करीब हैं। ऐसे में मेरा अपने पद पर बने रहने का कोई मतलब नहीं रह जाता है।

By Jagran NewsEdited By: Manish NegiUpdated: Thu, 10 Aug 2023 09:47 AM (IST)
Hero Image
जयराम रमेश ने दिया संसद की स्थायी समितियों से इस्तीफा

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। कांग्रेस के दिग्गज नेता जयराम रमेश ने संसद की स्थायी समितियों से इस्तीफा दे दिया है। जयराम रमेश ने एक ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। कांग्रेस नेता ने मोदी सरकार पर संसद में तीन महत्वपूर्ण विधेयकों को रोकने का आरोप लगाया है। जयराम ने कहा कि उन्हें इस पद पर बने रहने का कोई औचित्य नजर नहीं आता है।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट कर लिखा कि तीन विधेयकों को विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन से संबंधित संसदीय स्थायी समिति के पास नहीं भेजा गया। उन्होंने अपनी पोस्ट में कहा कि इस स्थिति में मेरे लिए स्थायी समिति के अध्यक्ष पद पर बने रहने का महत्व नहीं रह गया है।

एक और संस्थागत तंत्र बेकार

वरिष्ठ नेता ने कहा कि मोदी सरकार ने एक और संस्थागत तंत्र को निरर्थक कर दिया है। तीन महत्वपूर्ण विधेयकों को जानबूझकर स्थायी समिति के पास नहीं भेजा गया। उन्होंने कहा कि इन विधेयकों के जरिए जैविक विविधता अधिनियम, 2002 और वन संरक्षण अधिनियम, 1980 में मौलिक संशोधन और अनुसंधान राष्ट्रीय रिसर्च फाउंडेशन की स्थापना की जानी है।

मोदी सरकार पर निशाना

उन्होंने आगे कहा कि ये विषय मेरे दिल के बहुत करीब हैं और मेरी शैक्षिक और व्यावसायिक पृष्ठभूमि में फिट बैठते हैं। स्वयंभू सर्वज्ञानी और विश्वगुरु के इस युग में यह सब अप्रासंगिक है।