Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Milind Deora: मिलिंद देवरा ने छोड़ा कांग्रेस का 'हाथ', अब इस पार्टी में जाने की लग रही अटकलें

Milind Deora कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवरा ने रविवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि मिलिंद देवरा पिछले कुछ दिनों से पार्टी से नाराज चल रहे थे। पिछले कुछ दिनों से राजनीतिक गलियारों में अटकलें चल रही थी कि पूर्व सांसद मिलिंद एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में शामिल हो सकते हैं।

By Agency Edited By: Mohd Faisal Updated: Sun, 14 Jan 2024 10:28 AM (IST)
Hero Image
Milind Deora: मिलिंद देवरा ने छोड़ा कांग्रेस का 'हाथ', अब इस पार्टी में जाने की लग रही अटकलें (फाइल फोटो)

पीटीआई, मुंबई। कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवरा ने रविवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि मिलिंद देवरा पिछले कुछ दिनों से पार्टी से नाराज चल रहे थे।

एकनाथ शिंदे गुट में हो सकते हैं शामिल

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पिछले कुछ दिनों से राजनीतिक गलियारों में अटकलें चल रही थी कि पूर्व सांसद मिलिंद देवरा, एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में शामिल हो सकते हैं।

दक्षिण मुंबई लोकसभा सीट से दो बार रहे सांसद

दरअसल, मिलिंड देवरा दो बार दक्षिण मुंबई लोकसभा सीट से सांसद रहे हैं। I.N.D.I.A गठबंधन में शामिल उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना (यूबीटी) ने दक्षिण मुंबई लोकसभा सीट पर दावा ठोंका था। हालांकि, मिलिंद देवरा ने इस पर अपनी नाराजगी जताई थी।

शिवसेना (यूबीटी) के दावे पर जताई थी नाराजगी

बता दें कि दक्षिण मुंबई लोकसभा सीट से वर्तमान में सांसद अरविंद सावंत हैं। उन्होंने साल 2014 और 2019 के आम चुनावों में मिलिंद देवरा को हराया था। उस दौरान शिवसेना का गठबंधन बीजेपी के साथ था। हालांकि, एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद शिवसेना दो धड़ों में बंट गई। अरविंद सावंत शिवसेना (यूबीटी) का हिस्सा हैं।

यह भी पढ़ें- I.N.D.I.A Meeting: राहुल गांधी का नाम उछालने से लेकर आपसी रिश्तों सहित कई मुद्दों पर मुखर हुआ गठबंधन, खुले सियासी हमले का उठा मुद्दा

मिलिंद देवरा ने तोड़ा 55 साल पुराना रिश्ता

बता दें कि मिलिंद देवरा साल 2012 से 2014 तक मनमोहन सरकार में केंद्रीय संचार, सूचना प्रौद्योगिकी और शिपिंग राज्य मंत्री के रूप में जिम्मेदारी संभाल चुके हैं।

उन्होंने अपने इस्तीफे की जानकारी एक्स के माध्यम से दी। उन्होंने कहा कि पार्टी के साथ मेरे परिवार का 55 साल पुराना रिश्ता खत्म हो गया है। मैं सभी नेताओं, सहकर्मियों और कार्यकर्ताओं का इतने वर्षों तक उनके अटूट समर्थन के लिए आभारी हूं।

यह भी पढ़ें- Bharat Jodo Nyay Yatra से पहले मिलिंद देवरा ने दिया कांग्रेस से इस्तीफा, बोले- आज खत्म हुआ 55 साल पुराना रिश्ता