Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सनातन पर उदयनिधि और ए राजा के बयान से क्या सहमत है कांग्रेस? पवन खेड़ा ने दिया जवाब

Congress on Udayanidhi statement कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि कांग्रेस लोगों को एकजुट रखने के लिए काम कर रही है और ये यात्रा भी उसी के लिए है। इस बीच एक पत्रकार ने उनसे उदयनिधि के सनातन धर्म पर दिए बयान के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस चाहे उदयनिधि हो या ए राजा किसी का भी समर्थन नहीं करती है।

By Jagran NewsEdited By: Mahen KhannaUpdated: Thu, 07 Sep 2023 04:21 PM (IST)
Hero Image
Congress on Udayanidhi statement पत्रकारों को संबोधित करते पवन खेड़ा।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा को शुरू हुए आज एक साल पूरा हो गया है। राहुल गांधी ने इस यात्रा को आगे भी जारी रखने की बात कही है। इस बीच आज कांग्रेस ने यात्रा की वर्षगांठ पर प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की। 

कांग्रेस सभी धर्मों का करती है सम्मान

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि कांग्रेस लोगों को एकजुट रखने के लिए काम कर रही है और ये यात्रा भी उसी के लिए है। इस बीच एक पत्रकार ने उनसे उदयनिधि के सनातन धर्म पर दिए बयान के बारे में पूछा, तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस चाहे उदयनिधि हो या ए राजा किसी का भी समर्थन नहीं करती है।

हर धर्म और सोच को साथ लेकर चलती है कांग्रेस

पवन खेड़ा ने आगे कहा कि कांग्रेस हमेशा से हर धर्म और सोच को साथ लेकर चलती है और सभी का आदर करती है।

भारत और इंडिया को लेकर टकराव चाहती है भाजपा

भारत-इंडिया विवाद पर भी कांग्रेस नेता पवन खेड़ा का बयान आया है। उन्होंने कहा कि भाजपा और केंद्र सरकार भारत और इंडिया के बीच टकराव पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। खेड़ा ने कहा,

चाहे सोना कहो या गोल्ड, चाहे आप अंग्रेजी में बोलें या हिंदी में, कीमत नहीं बदलेगी। भारत के लोगों ने उन लोगों के चेहरों को पहचान लिया है जो भारत और इंडिया के बीच विवाद पैदा करना चाहते हैं।

यात्रा नहीं होगी समाप्त

खेड़ा ने आगे भारत जोड़ो यात्रा के बारे में बोलते हुए कहा कि भारत जोड़ो यात्रा एक तीर्थ यात्रा थी और तीर्थ यात्रा कभी समाप्त नहीं होती। तीर्थ यात्रा, हर यात्रा का प्रारंभ होती है। कांग्रेस नेता ने कहा कि हम आपको वचन देते हैं कि भारत जोड़ो यात्रा अपना उद्देश्य पूरा होने तक समाप्त नहीं होगी।